Mon. Nov 19th, 2018

काबुल में पाकिस्तानी दूतावास के बाहर तीखा विरोध प्रदर्शन

काबुल।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में पाकिस्तानी दूतावास के बाहर गुरुवार को तीखा विरोध प्रदर्शन हुआ। हाल में हुए आतंकी हमलों में पाकिस्तानी हाथ होने के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए पड़ोसी देश का झंडा फूंका। हाल के दिनों में काबुल में हुए दो बड़े आतंकी हमलों में 130 लोग मारे गए हैं।

इस बीच अफगान अधिकारियों ने हमले में पाकिस्तानी हाथ होने के सुबूत वहां की एजेंसियों को सौंप दिए हैं और कार्रवाई की मांग की है। काबुल के सुरक्षित इलाके में स्थित पाकिस्तानी दूतावास तक पहुंचने में ज्यादा लोग सफल नहीं हुए। लेकिन कुछ दर्जन लोग वहां पहुंचकर नारेबाजी करने और पाकिस्तान का झंडा फूंकने में कामयाब रहे।

सुरक्षा बलों ने उन्हें कुछ ही देर में वहां से हटा दिया। इस बीच अफगानिस्तान के गृह मंत्री वाइस बरमक और राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी एनडीएस के प्रमुख मासूम तानेकजई पाकिस्तान का दौरा करके लौट आए हैं। इन लोगों ने पाकिस्तानी अधिकारियों को सुबूत सौंपकर हमले की साजिश रचने वालों की गिरफ्तारी की मांग की है।

अफगानिस्तान का दावा है कि साजिशकर्ता पाकिस्तान में ही रह रहे हैं। हाल की वारदातों में आतंकियों ने काबुल के इंटर कांटिनेंटल होटल पर हमला करके वहां 30 लोग मार डाले थे। जबकि एक अन्य हमले में एंबुलेंस से विस्फोट करके 100 से ज्यादा लोग मारे गए थे।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of