Tue. Dec 11th, 2018

कार्यबाहक प्रधानमंत्री पोखरेल नें मनाया गान्धी जयन्ती (फोटो और भिडियो के साथ)


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, ३ अक्टूवर ।

भारतीय राजदुतावास नें राष्ट्रपिता महात्मा गान्धी का जन्मजयन्ती मनाया हैं । संघीय राजधानी काठमांडू के राष्ट्रिय सभागृह में भारतीय राजदुतावासद्वारा महत्मा गान्धी का १५० वाँ जन्मजयन्ती मनाया गया हैं ।

गान्धी जयन्ती के अवसर पर भारतीय राजदुतावास के राजदुत मंंजीव सिंह पुरी नें कहाँ कि महत्मा गान्धी सिर्फ भारत का ना होकर पुरी विश्व के नेता थें । आगे कार्यक्रम के संबोधन के क्रम में उन्ँहोने नें कहा कि महत्मा गान्धी अंहिसा के पुजारी थें और वें अहिंसा और सत्याग्रह के पथ पर चलकर भारत को अजादी दिलाई थी ।

उन्होने आगे कहाँ कि सदियों से गुलाम रहे भारत के नागरिकों को उन्होने नें एैसा पाठ सिखाया जो कि कभी भुले भी तो नहीं भुला सकतें हैं ।

गान्धी जयन्ती के अवसर पर आयोजन किया गया कार्यक्रम के प्रमुख अतिथि रहें कार्यबाहक प्रधानमंत्री तथा रक्षामंत्री इश्वर पोखरेल नें महत्मा गान्धी का १५० वाँ जन्मजयन्ती को नेपाल में मनाने पर सार्थक बताया । साथ हि उन्होने कहाँ कि महत्मा गान्धी जैसा अहिंसा के पुजारीयों को अभि कमी हैं ।

कार्यक्रम के संबोधन के क्रम में हि उन्होने आगे कहा कि नेपाल और भारत का संंबंंध सदियों से चली आ रही हैं जिसे कोई चाहकर भी नही तोड सकतें हैं ।

कार्यक्रम में नेपाली काँग्रेस के नेता प्रदीप गिरी, राजपा नेपाल नें अध्यक्ष मंडल के संयोजक महन्थ ठाकुर, राजपा सांंसद तथा नेपाल भारत मैत्री समाज के अध्यक्ष ,चन्दा चौधरी लगयात दर्जनों नेता तथा कार्यकर्ता लगायत पत्रकार उपस्थित थें ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of