Mon. Oct 22nd, 2018

कोहलपुर के बाढ प्रभावित को राहत वितरण


नेपालगञ्ज,(बाके) पवन जायसवाल,२०७४ भाद्र १८ गते ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी के केन्द्रीय अध्यक्ष संजीव थापा ने बाढ प्रभावित समुदाय को सहयोग करने के लिये तत्काल रेडक्रस स्वयं सेवकों को परिचालन किया है जानकारी कराते हुये राहत तथा पुर्नलाभ की (Recovery) सहयोग के लिये अन्र्तराष्ट्रीय अपील किया गया है बताया ।
कोहलपुर नगरपालिका क्षेत्र की बाढ से पूर्णप्रभावित परिवारों को भाद्र १७ गते को राहत वितरण करते हुये कहा अध्यक्ष संजीव थापा ने प्रभावित समुदाय को विस्तृत सर्वेक्षण प्रतिवेदन प्राप्त होते ही रेडक्रस ने होनेवाली सहयोग करने की प्रतिवद्धता व्यक्त किया । अभी तराई की जिला में आयी बाढ प्रकोप की अवस्था जा“चबुझ करने के लिये अध्यक्ष संजीव थापा बा“के जिला में आये थे ।
कोहलपुर नगर पालिका के मेयर लुटबहादुर रावत ने बाढ प्रभावितों को रेडक्रस से हुआ सहयोग को प्रशंसा करते हुये अव के दिनों में नगर की नाला व्यवस्थापन करने के लिये योजना तर्जुमा करने की आवश्यकता रही है बताया ।
बा“के जिला के प्रमुख जिला अधिकारी रमेश कुमार के.सी.ने जिला में आयी बाढ विपद् की अवस्था को विश्लेषण करते हुये प्रभावित समुदाय को सहयोग करने के लिये १० विषयगत ९ऋगिकतभच० निकाय सक्रिय रही है बताया । आगामी दिनों में बस्ती विकास करने से बाढ प्रभावित क्षेत्र में बडी घर निर्माण और पूर्वतयारी में ज्यादा जोड देने की आवश्यकता रही है बताया ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी कोहलपुर उप–शाखा की व्यवस्थापन में ५४ घर परिवारों को वितरण किया गया राहत सामग्रियों में प्रति परिवारों को त्रिपाल १, कम्बल २, बर्तन सेट १, छीट कपडा, पाप्लीन, पैन्ट, सर्ट कपडा, लेडिज धोती, मर्दनीधोती, बाल्टी, ढक्कन और सरसफाई तथा स्वच्छता सामग्रियों में एक्वाटेबलेट ५०, साबुन २, जीवनजल २ और पानी शुद्धिकरण करने के लिये १० लिटर की बाल्टी १ करके रु ८ हजार ३ सौ की दर से ४लाख ४८ हजार २ सौ बराबर की राहत सामग्री वितरण किया गया है ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी कोहलपुर उप–शाखा के सभापति नारायण प्रसाद गौडेल की अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम में नेपाल रेडक्रस सोसाइटी के केन्द्रीय अध्यक्ष संजीवथापा, उपाध्यक्ष अजीतकुमार शर्मा, कोहलपुर नगरपालिका मेयर लुटबहादुर रावत, उपमेयर संजुकुमारी चौधरी, प्र.जि.अ.रमेश कुमार के.सी., सहायक प्र.जि.अ. देवेन्द्र लामिछाने, नेपाल रेडक्रस सोसाइटी के केन्द्रीय कोषाध्यक्ष देवेन्द्र प्रधान, बा“के शाखा के सभापति गोवर्धन सिंह सम्झना, जिला प्रहरी कार्यालय बा“के के प्रमुख तथा प्रहरी उपरिक्षक टेक प्रसाद तमाङ्ग, नेपाल रेडक्रस सोसाइटी के केन्द्रीय विपद् व्यवस्थापन विभाग के निर्देशक धर्मराज पाण्डे, स्वास्थ्य सेवा विभाग के निर्देशक मोना आर्याल, ध्ब्क्ज् डिभिजन के उप–निर्देशक अमरमणि पौडेल लगायत लोगों ने संयुक्त रुप में प्रभावित समुदायों को राहत वितरण किया था ।
वह अवसर पर बाढ विपद् प्रतिकार्य सम्बन्धि अद्यावधिक प्रस्तुति नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के की कार्यालय प्रमुख निरञ्जना मल्ल ने की थी । स्वागत मन्तव्य कोहलपुर उप–शाखा विपद् व्यवस्थापन संयोजक जयश्वर पौडेल ने किया था कार्यक्रम संचालन उप–शाखा सचिव सञ्जय पन्त ने किया था नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के शाखा के प्रहलाद बिश्वकर्मा ने जानकारी दी है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of