Mon. Sep 24th, 2018

खाई में गिरी बस २७ बच्चाें सहित ३० लाेगाें की दर्दनाक माैत

कांगड़ा १० अप्रेल


हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक स्कूल बस के खाई में गिरने से अब तक 30 लोगों की मौत हो चुकी है, इनमें 27 बच्चे हैं। सोमवार शाम 3.30 बजे नूरपुर के मलकपुर इलाके में बस 300 फीट गहरी खाई में गिर गई। स्कूल बस में ज्यादातर बच्चे सवार थे। मृतकों में दो स्कूल टीचर और बस का ड्राइवर भी शामिल है।

 धर्मशाला जिला मुख्यालय से 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित नूरपुर-चंबा राजमार्ग पर गुरचल गांव के पास यह दर्दनाक हादसा हुआ। कांगड़ा के पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल ने बताया कि स्कूल बस के 67 वर्षीय चालक मदन लाल और दो शिक्षिकाओं की भी इस घटना में मौत हो गयी। स्थानीय बीजेपी विधायक राकेश पठानिया ने बताया कि 27 शव बरामद कर लिए गए हैं , जबकि दो अन्य का पता चल गया है।

ज्यादातर प्राइमरी कक्षाओं के बच्चे
एक अधिकारी ने बताया कि गंभीर रूप से जख्मी कम से कम 13 लोगों को पठानकोट के एक अस्पताल ले जाया गया , जहां एक व्यक्ति की मौत हो गयी। बस में 40-45 लोग सवार थे और मरने वालों में ज्यादातर प्राथमिक कक्षाओं के बच्चे थे , जिनकी उम्र दस साल से कम थी।

ड्राइवर ने खोया नियंत्रण
प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि चालक का बस पर नियंत्रण नहीं रहा और वह सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिर गई। खबर मिलते ही बच्चों के परिजन घटनास्थल पर पहुंच गए। पूरे इलाके में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है।

पीएम मोदी ने जताया गहरा दुख
इस बीच,भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, ‘कांगड़ा में बस दुर्घटना में हुई मौतों से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ है, जिन्होंने हादसे में अपनों को खोया है।’ उधर, राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दुख व्यक्त करते हुए दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of