Mon. Sep 24th, 2018

खिलौना विवाद में ५ साल की बालिका की हत्या

पोखरा, २६ मार्च । रिमोट कन्ट्रोल से चलनेवाला कार (खिलौना) पर विवाद होने के कारण एक अवोध बालिका अब इस दुनियां में नहीं है । घटना पोखरा लेखनाथ महानगरपालिका–९ नयां बजार का है । स्थानीइ ‘निट एण्ड क्लिन सर्भिस प्वाइन्ट’ (वर्कसप) में काम करनेवाले एक १४ वर्षीय किशोर (‘पुन’ थर के) ने स्थानीय बिना थापा की ५ साल की बेटी बिहानी को हत्या किया है । कारण था– रिमोट कन्ट्रोलवाला खिलौना ।
घटना विवरण अनुसार आइतबार शाम ७ बजे बिहानी अपने ९ वर्षीय बड़े भैया के साथ खिलौना लेकर वर्कसप आसपास पहुँच गई थी । खिलानौ कार को देकर पुन भी खेलने के लिए वहां आ गए । कुछ देर बात उनके भैया घर वापस हो गए, लेकिन बिहानी और पुन दोनों खेल रहे थे । कुछ देर बाद दोनों वहां से बाहर निकल गए । खिलौना के कारण ही बिहानी और पुन के बीच झगडा होने लया । पुन ने खिलाना जफ्त करने के लिए एक पत्थर उठाकर बिहानी पर मार दिया । बिहानी घायल हो गई और चिल्लाने लगी । पुन को लगा कि अब इसकी मां मुझे नहीं छोडेगी । उसके बाद पुन ने पास में रहे एक बोरा के सहयोग से बिहानी का गला दावा दिया । जब बिहानी मर गई, पुन ने पास में ही रहे कुछ सिमन्टी की बोरा के अन्दर बिहानी को छुपा दिया और वह वर्कसप वापस हो गए । उल्लेखित घटना विवरण गिरफ्तार होने के बाद पुन स्वयम् ने पुलिस को बताया है ।
शाम ७ बजे अपनी बहन लापता होने के बाद उसकी ९ वर्षीय बड़ भैया ने कहा था कि बहन पुन के साथ खेल रही थी । इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने पुन को गिरफ्तार किया था । बिहानी की शव रात १० बजे मिला है । बिहानी की शव मिलने के बाद उसकी मां बेहोस अवस्था में पड़ी है । पुन पुलिस हिरासत में हैं । उसकी स्थायी मुकाम कहा है और किसका बेटा है, पुलिस अनुसंधान कर रही है । प्रारम्भीक अनुसंधान में पता चला है कि पुनः आर्थिक रुप में कमजोर किशोर हैं, उन्होंने अपनी पीडा डायरी में लिखा भी है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of