Sun. Oct 21st, 2018

गावँ को भूमिअधिकार विवाद रहित बनाने पर जोड

banke7नेपालगन्ज,(बाँके) पवन जायसवाल, अषाढ ३ गते ।
महिला शसक्तिकरण के लियें महिला सचेतना कार्यक्रम बेलहरी गाबिस के गुरुवा गावँ में अषाढ १ गते आइतवार को सम्पन्न हुआ है ।
गावँ भूमि अधिकार मंच वडा नं २ तथा महिला सचेतना समुूह के संयुक्त आयोजन में और बेलहरी गाबिस के सहयोग में कार्यक्रम किया गया ।
महिला अधिकार की अवस्था, महिला हिंसा की प्रकार, इस को रोकथाम करने के लियें उपाय, महिला तथा पुरुषों के बीच समान अधिकार प्रदान होना चाहिए , नागरिकता, जन्मदर्ता, लालपुर्जा जैसे बातों पर पुरुष सरह समान अधिकार देनें के लियें  बात चीत किया गया था ।
इसी तरह समय के परिवर्तन के साथ बढता गया बिभिन्न रोगों के संक्रमण से बच्ने के लिये सभी लोगो को सचेत होना चाहिए तथा खुला स्थान में दिसापिसाब नही करना चाहिए इसी बातों पर सहभागीयों के बीच अधिक बातचीत किया गया था ।
कार्यक्रम में प्रमुख अथिति तथा बेलहरी गाबिस के अध्यक्ष एवं सचिव गुरुमान सिंह न्यौपाने ने अपनी गाबिस को भूमि अधिकार के सम्बन्ध में बिवाद रहित बनाने के लियें  बताया ।
इस के साथ उन्होंने महिला पुरुष के बीच में कोई भी भेदभाव न करके गावँ के बिकास में अग्रसर होने पर जोड दिया । सचेतना कार्यक्रम में जनजागरण समाज बाँके के अध्यक्ष होमराज कुर्मी, बेलहरी उपस्वस्थ्य चौकी के इन्चार्ज प्रकाश गौतम, जिला भूमि अधिकार मंच बाँके के सदस्य अहमद अली हलवाई, भुमिअधिकारकर्मी रामसुरत रैदास लगायत लोगों की उपस्थिति थी । banke1
गावँ भूमि अधिकार मंच बेलहरी के अध्यक्ष निर्मला हरिजन के सभापतित्व में सम्पन्न हुआ कार्यक्रम को जिला भुूमि अधिकार मंच बाँके के कार्यक्रम संयोजक बनिलाल थारु और भूमिअधिकारकर्मी बिष्णु रोका ने सहजीकरण किया था  ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of