Sun. Sep 23rd, 2018

गौचन–हत्याकाण्ड में संलग्न ५ गिरफ्तार

काठमांडू, २९ कार्तिक । नेपाल निर्माण व्यवसायी महासंघ के शरद कुमार गौचन के हत्या में संलग्न ५ अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार किया है । आश्वीन २३ गते काठमांडू में गौचन की हत्या हुई थी । गिरफ्तार अभियुक्त को मंगलबार नेपाल पुलिस क्लब भृकुटी मण्डप में पत्रकार सम्मेलन कर पुलिस ने सार्वजनिक किया है । पुलिस का कहना है कि हत्या के मुख्य अभिव्यक्ति अभी भी फरार है ।


गिरफ्तार अभियुक्त में पञ्चकन्या गांवपालिका–५ (नुवाकोट) के २१ वर्षीय राजिव स्याङ्तान, कालिकामाई गांवपालिका–१ (पर्सा) के ३५ वर्षीय शिवजी महतो, भारत बेतिया निवासी २४ वर्षीय मुकेशकुमार पाण्डे, ठोरी गावंवपालिका–५ के १८ वर्षीय सन्तोष गुरुङ और नागार्जुन गांवपालिका–४ (काठमांडू) के २२ वर्षीय प्रकाश बुढाथोकी है ।
पुलिस का कहना है कि हत्या के मुख्य योजनाकार समिरसिंह बस्नेत है, बस्नेत सहित ८ अभियुक्त अभी भी फरार है । पुलिस ने यह भी बताया है कि हत्या में मुख्य अभियुक्त बस्नेत के अलवा मनोज पुन, गंगा लिङ्देन लिम्बु, श्यामबहादुर गुम्बे, अम्बरबहादुर राना, रोशन बुढाथोकी और अजय थापा भी संलग्न हैं । उन लोगों ने फिरौती रकम न देने पर गौचन की हत्या की थी, ऐसा पुलिस का कहना है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of