Tue. Oct 16th, 2018

चित्रकला प्रतियोगिता

नेपालगन्ज÷(बाके)

पवन जायसवाल,

२०७३ मंसीर १५ गते ।

1-2
बाके जिला के राप्तीपार बिनौना और बैजापुर गाविस को लक्षित करके अन्तर माध्यमिक बिद्यालय स्तरीय सामाजिक सद्भाव सम्बन्धि चित्रकला प्रतियोगिता मंसीर १४ गते को सम्पन्न हुआ ।
युएनडिपी के सहयोग में बास नेपालगन्जद्वारा सञ्चालित सामाजिक सद्भाव के लिये लोकतान्त्रिक सहभागिता परियोजना अन्तरगत यह प्रतियोगिता सम्पन्न हुआ है । जनशक्ति माध्यमिक बिद्यालय बैजापुर में सम्पन्न प्रतियोगिता में ४ बिद्यालय के १० लोग प्रतियोगियों को पीछे करते हुये जनशक्ति माध्यमिक बिद्यालय बैजापुर की कक्षा १० में अध्ययनरत छात्रा टिकारानी थारु ने प्रथम स्थान हासिल की ।
इसी तरह भुवर भवानी माध्यमिक बिद्यालय बिनौना की कक्षा ९ में अध्ययनरत बिर बहादुर थारु द्वितीय और सरस्वती माध्यमिक बिद्यालय बैजापुर के कक्षा १० में अध्ययनरत महेश कुमार चौधरी ने तृतीय स्थान हासिल किया । प्रतियोगिता में प्रथम, द्धितिय और तृतीय स्थान हासिल करने में सफल प्रतियोगियों को कार्यक्रम के अतिथि तथा जनशक्ति माध्यमिक बिद्यालय बैजापुर के प्रधानाध्यापक प्रमोद यादव ने ट्रफी, पुरस्कार और प्रमाणपत्र बितरण किया ।
परियोजना के कार्यक्रम संयोजक शम्भु शाही ने संचालन किया कार्यक्रम में स्वागत तथा परियोजना सहायक खेम बिष्ट ने उद्धेश्य पर प्रकाश डाला था । बास के केन्द्रीय अध्यक्ष मन भण्डारी की उपस्थिति में सम्पन्न कार्यक्रम के सभी सहभागियों को प्रमाणपत्र बितरण किया गया था ।
इसी तरह नेपालगन्ज उपमहानगरपालिका वडा नं. ५ के २ स्थान में जनचेतना मुलक सडक नाटक अस्पताल प्रर्दशन किया गया ।
जिला जन स्वास्थ्य कार्यालय, रोटरी ईन्टरनेशनल लगायत के संस्था की सहयोग तथा सहकार्य और बास की प्रस्तुति में सम्पन्न नाटक नेपालगन्ज बसपार्क और गणेशपुर सल्यानी बाग चौक में प्रर्दशन किया गया था । हैजा बिरुद्ध की खोप अभियान की सहयोगार्थ प्रर्दशन जनचेतना मूलक सडकनाटक में बास के बिनोद शर्मा, भुवन भट्राई, अनीता बिसी, रास्टि बुढा, अनिल थापा, शर्मिला थापा ने कलाकार की भुमिका निर्वाह की थी ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of