Tue. Oct 16th, 2018

चुनाव अचारसंहिता को लतारतें हुयें प्रचंड जाएगें कल चीन दौरा पर

हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, २२ मार्च ।
स्थानीय तह के चुनाव के लिए वैशाख के पहले हफ्ते चुनाव अधिकारियों के कार्यालय खुलेंगे । चुनाव अधिकारी के कार्यालय स्थापन के लिए भवन और जरूरी भौतिक सामानों का इंतजाम करने का निर्वाचन आयोग ने स्थानीय विकस मंत्रालय को निर्देश दिया है ।
इसके अलावा आयोग ने विभिन्न जिÞलों में संकलित हथियारों का विवरण परसों शुक्रवार तक में आयोग में उपलब्ध कराने का निर्देश गृहमंत्रालय को दिया है, ये बात आयोग के सचिव गोपीनाथ मैनाली ने बताई ।
निर्वाचन आयोग ने स्थानीय तह का चुनाव सम्पन्न न होने तक के लिए तालीम, गोष्ठी, सेमिनार आदि कें लिए होनेवालें वैदेशिक भ्रमण के कार्यक्रमों को स्थगित करने का प्रधानमन्त्री तथा मन्त्रिपरिषद् कार्यालय को पुनः निर्देश दिया हैं ।
आयोग ने इस से पहलें फागुन २८ गते को नेपाल सरकार के सचिवों कों स्थानीय तह का चुनाव सम्पन्न न होने तक किसी भी तरह की तालीम, गोष्ठी, सेमिनार, अवलोकन भ्रमण के लिए होनेवालें वैदेशिक भ्रमण के कार्यक्रम को स्थगित करने का निर्देशन दिया था ।
चुनाव आचारसंहिता लागू होने के बाद सें चुनाव आचार संहिता के विपरीत होनेवालें तमाम कामों के खिलाफ अब तक २१ शिकायतें दर्ज हो चुकी हैं ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of