Sat. Nov 17th, 2018

चुनौतीयों के बीच सरकार स्वतन्त्र और निष्पक्ष चुनाव करायेगी : प्रम प्रचंड

pm_Prachanda-58b56d6cb969b0.57162344
हिमालिनी डेस्क,काठमांडू, २८ फरवरी ।
प्रधानमन्त्री पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड ने स्थानीय तह के चुनाव के लिए उत्साह के साथ सहभागी होने का सभी से आग्रह किया हैं ।
आज शाम राष्ट्र कें नाम पर संबोधीत करतें हुए प्रधानमन्त्री प्रचण्ड ने कहा  आनेवाला चुनाव सभी राजनीति दल, लोकतन्त्र र सम्पूर्ण राष्ट्र के लिए हि इन्तेहाँन हैं ।
उन्होंने आगें कहा माघ ७ गते के अन्दर तीन तहों के चुनाव को सम्पन्न करने की संवैधानिक बाध्यता, स्थानीय और प्रदेश तह का चुनाव न कर सङ्घीय संसद गठन न होपाने के संवैधानिक प्रावधान और वारीष का मौसम सूरु होने के बाद चुनाव करने की  परिस्थिति  न रहने के कारण  संविधान संशोधन और चुनाव को एक साथ आगें बढाने के निर्णय तक सरकार पहुची हैेंं ।
प्रधानमन्त्री प्रचण्ड ने कहा तकरीबन २० सालों के बाद चुनाव होने जारहा हैं इसलिए चुनाव चुनौतीपूर्ण है फिर भी सभी चुनौतीयों का सामना करतें हुए सरकार स्वतन्त्र और निष्पक्ष चुनाव को सम्पन्न करने के लिए प्रतिवद्ध हैं ।
प्रधानमन्त्री प्रचण्ड ने विश्वास जतातें हुए कहा अब विकास के अवसर से बञ्चित और उपेक्षित लिङ्ग, वर्ग और समुदाय स्थानिय तह के चुनाव के बाद खुद नेतृत्व तक पहुचेंगें और अन्ततः नागरिक और राज्य के बीच की दूरी को मिटाकर शान्तिपूर्ण और समानता पर आधारित समाज स्थापीत करने में सफल होंगें ।
प्रधानमन्त्री प्रचण्ड ने आगे कहा अपनी असन्तुष्टि को मतपत्र के माध्यम से जाहिर करने के लिए चुनाव में मधेश को एक अवसर दिया हैं इस लिए सभी  इस का सदुपयोग करें । प्रधानमन्त्री प्रचण्ड का कहना था की राजनीतिक प्रतिबद्धता, व्यवस्थापकीय कुशलता और इमान्दारि के जरिए हम भि देश में परिवर्तन लाने में सफल होंगें ।
प्रधानमन्त्री प्रचण्ड ने आगें कहा मेलम्ची पेय परीयोजना उपरी तामाकोशी परीयोजना, कुलेखानी तीसरा परीयोजना , चमेलिया जलविद्युत् परीयोजना लगायत के महत्वपूर्ण परीयोजना र्और अनुगमन किए गए अन्य परीयोजनाओं के काम को द्रूत गति में आगें बढाया गया हैं ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of