Thu. Oct 18th, 2018

जनकपुर बन्द से जनजीवन प्रभवित

OLYMPUS DIGITAL CAMERA OLYMPUS DIGITAL CAMERAकैलास दास, जनकपुर,वैशाख १५ । धनुषा जिला के सवैला तथा धवौली परीक्षा केन्द्र में प्रहरी के लाठी प्रहार के कारण स्थगित सामाजिक विषय के परीक्षा पुनः सञ्चालन का माग करते हुए संयुक्त विद्यार्थी संघर्ष समिति व्दारा आव्हान किया गया अनिश्चितकालिन आम हडताल मंगलवार से फिर्ता लिया गया है ।

विद्यार्थी संगठन और प्रमुख जिला अधिकारी बीच हुये बातचित में यथाशीघ्र परीक्षा लेने का वातावरण बनने के पश्चात आम हड्ताल फिर्ता लिया गया है, संयुक्त विद्यार्थी संघर्ष समितिद्वारा जारी विज्ञप्ति मे उल्लेख किया गया है । बैठक में प्रमुख जिल्ला अधिकारी ने शिक्षा मन्त्रालय के सहसचिव खगराज बराल के नेतृत्व में तीन सदस्य छानबिन टोली गठन किया गया जानकारी कराते हुए उन्होने कहा कि जल्द ही परीक्षा लेने की तैयारी हो रहा है ।

इधर सोमवार संघर्ष समिति व्दारा किया गया आम हड्ताल के कारण धनुषा जिला के जनजीवन प्रभावित हुआ था । जनकपुर से चलनेवाला कोई भी सवारी साधन सञ्चालन नही हुआ था ।  बजार, शिक्षण संस्था एवं कलकारखाना भी पूर्ण रुप से बन्द कराया गया था । संयुक्त विद्यार्थी संघर्ष समिति ने स्थगित परीक्षा पुनः सञ्चालन के मांग करते हुए विगत एक सप्ताह से चरणबद्ध आन्दोलन करते आ रहा है ।

जनकपुर के नीजि तथा सरकारी विद्यालय विगत एक सप्ताह से बन्द किया गया था । सोमवार संघर्ष समिति ने जनकपुर के बजार बन्द कराया था जिससे सर्वसाधारण से लेकर कर्मचारी, विद्यार्थी तथा तीर्थ यात्री सभी के सभी प्रभावित हुए थे ।

धनुषा जिला के यदुकोहा क–ख और धवौली के परीक्षा केन्द्र में प्रहरी ने महिला विद्यार्थी के शरीर खान तलासी करते समय में विद्यार्थी, अभिभावक एवं प्रहरी के वीच झडप होने के बाद कुछ विद्यार्थी घायल हुए थे । स्थिति खराब होने के बाद परीक्षा कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था । सामाजिक विषय के परीक्षा स्थगित हुआ था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of