Wed. Oct 17th, 2018

जनकपुर में ६०१ सभासद का सामूहिक श्राद्ध किया गया

jnkकैलास दास,जनकपुर, माघ १९ । प्रतिबद्धता अनुसार समय में संविधान घोषणा नही करने पर संविधान सभा सदस्यो को जनकपुर में सामूहिक रुप में श्राद्ध किया गया है । हेटौडा उपमहानगपालिका २ निवासी राकेश कुमार शर्मा ने जनकपुर के जनक चौक पर व्याङ्गात्मक विधि पूर्वक श्राद्ध किया है ।

६०१ सभासदों को तस्वीर रखकर काला पोशाक लगाकर पुरोहित द्वारा ६०१ के सभासदाें को मन्त्रोचारण कर श्राद्ध कर्म किया है । पिण्ड के रुप में घास, रुई सहित का समाग्री रखा था । गंगा जल, बेल पत्र, धुप, दीप भी क्रिया कर्म देखा गया था ।

माघ ८ गते संविधान निर्माण करना था । लेकिन वह नही हो सका । उसके १२ वाँ तिथि के अवसर पर सभासदों को श्राद्ध किया गया है ।  संविधान सभा के प्रथम चुनाव में भी संविधान जारी नही होने पर उसके विरोध में बर्दिया, बाँके, चितवन, वुटवल तथा काठमाण्डौ में इसी प्रकार सभासदों को श्राद्ध किया गया जानकारी शर्मा दी है ।

शर्मा का अनुसार नेपाली जनता माघ ८ गते किसी भी हालत में संविधान निर्माण होगा आशान्वित था । लेकिन जनता के साथ धोखा किया है । बाध्य होकर सभासदों को श्रद्धा कर्म करना पर उन्होने कहा ।श्राद्ध वापन पुरोहित राजदेव पाण्डे को एक सय पाँच रुपैया दक्षिण भी दिया था

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of