Mon. Oct 15th, 2018

जनकपुर मे मोर्चा द्वारा मसाल जुलुस, तीन दिन तक पुरा बन्द करने का निर्णय

janakpurकैलास दास,जनकपुर, चैत्र २३ । पहचान सहित की सघीयता तथा संघीयता सहित के संविधान मुख्य नारा के साथ तीस दलीय मोचा ने मंगलवार से नेपाल बन्द का अव्हान किया है । सोमवार मोर्चा कार्यकर्ताओं ने पूर्व सन्ध्या में जनकपुर में मशाला जुलुस प्रदर्शन कीया है ।

स्टेशन एरिया से निकला मशाल जुलुश नगर के परिक्रमा किया था । मशाल जुलुश में सरकार के विरोध मे नाराबाजी भी किया गया था । विगत में हुआ सहमति अनुसार संविधान निर्माण करने में काँग्रेस एमाले सरकार गंभीर नही रहा, बाध्य होकर मोर्चा ने आन्दोलन का आव्हान कीया है  ।

काँग्रेस तथा एमाले की सरकार विगत में संविधानसभा में पेश कीया गया ९ वुँदा मात्र वार्ता करने तथा फिलहाल संघीयता को छोडकर संविधान निर्माण करने के लिए आगे आने पर मोर्चा ने आन्दोलन की घोषण कीया है सहभागी दल के नेताओं ने यह आरोप लगाया है ।

मोर्चा के बन्द को लेकर जनकपुर में सुरक्षा व्यवस्था भी कडा कर दीया गया है । तीस दलीय मोर्चा ने चैत्र २४, २५ और २६ गते नेपाल बन्द का घोषणा कीया है । इससे पहले तीस दल ने १९ गते को नेपाल बन्द वार्ता के कारण स्थगित किया था । तीन दिने नेपाल बन्द के क्रम में एम्वुलेन्स, औषधि पसल, अस्पताल, होटल, दुध का गाडी वाहेक सम्पूण सवारी साधन नही चलने देने का भी आव्हान कीया गया है ।

मधेशी जनअधिकार फोरम नेपाल लोकतान्त्रिक धनुषा का जिल्ला अध्यक्ष उमाशंकर अरगरिया ने जनकपुर में मोटरसाईकल, अटोरिक्सा चलने में भी प्रतिबन्ध लगाया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of