Sat. Mar 23rd, 2019

जनकपुर युथ क्लब का चुनाव: ठाकुर ने किया जीत का दावा

radheshyam-money-transfer

जनकपुर, ११ दिवसबर । जनकपुर युथ क्लब में नयां नेतृत्व चयन के लिए कल (१२ जनवरी) चुनाव होने जा रहा है । भावी नेतृत्व के लिए कई उम्मीदवार दिखाई दे रहे हैं । उसी में से एक हैं– रोहित प्रसाद ठाकुर । ठाकुर ने दावा किया है कि आगामी चुनाव में उनकी जीत सुनिश्चित हैं ।
जनकपुर उप–महानगरपालिका वार्ड नं ७ स्थित जनकपुर युथ क्लब का अपना इतिहास है । यह क्लब का सामाजिक गतिबिधी सराहनीय है । वि.सं २०५२ साल मे स्थापित इस क्लब ने समाज में सकारात्मक छाप छोड़ा है । क्लब का मजबूत पक्ष यह है की इस में हर क्रियाकलाप पूर्ण लोकतान्त्रिक ढंग से किया जाता है । उसी क्लब के भावी नेतृत्व के लिए अब्बल दावेदार हैं– ठाकुर ।
क्लब के बहुसंख्यक समर्थकक एवं शुभचिंतको का कहना है कि क्लब के भावी नेतृत्व में ठाकुर को ही आना जरुरी है । ठाकुर बिगत पाँच साल से क्लब में सक्रिय हैं । कुछ हफ्ता पहले सम्पन्न विवाह पंचमी महोत्सव में तिर्थालुवो के सेवा हेतु संचालित सिविर का संयोजन ठाकुर ने ही किया था । क्लब के सदस्यता वितरण संबंधी मुद्दों के लिए कुछ विवाद भी दिखाई दी थी । लेकिन उस विवाद को ठाकुर ने अपनी संयोजकत्व का कुशलतापूर्वक समाधान किया है ।
क्लब के भवन निर्माण के खातिर यथेष्ट सहयोग कर ठाकुर ने एक सामाजसेवी का भूमिका अदा किया है । वह एक काष्ठ (काठ) व्यवसायी भी हैं । दावा है कि ४६ वर्षीय ठाकुर के पक्ष में क्लब के अधिकांश युवा वर्ग हैं । क्लब मे कुल १५७ मतदाता हैं, जिस में से १३५ पोलिंग होनी की सम्भावना है ।
चुनाव कल सुवह ९ बजे से २ बजे तक की समयावधि में हो रही है । ठाकुर ने कहा है कि अगर वह विजय हो जाएंगे तो जनकपुर युथ क्लब का नाम सामाजिक कार्यों की क्षेत्र में और भी रौशन होनेवाला है । उन का मानना है कि क्लब में युवाओ के लिए अच्छी पुस्तकालय, खेल सामाग्री आदि की तत्काल व्यवस्थापन करना जरुरी है, अगर वह जित जाएंगे तो इसमे वह काम करेंगे । इतना ही नहीं, क्लब की भौतिक संरचना को आधुनिक संरचना में रुपान्तरण करने के लिए भी उन्होंने प्रतिबद्धता व्यक्त किया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of