Thu. Oct 18th, 2018

जनकपुर से ब्रेकिंग, चर्चा में CK ही CK, १२ बजे से पहले सी.के. को नही पकड़ा गया तो सरकार पूर्णत: असफल,

जनकपुरधाम, १९ सितम्बर | आज नेपाल सरकार द्वारा संबिधान दिवस मनाने के लिए उर्दी जारी की गयी है । आज के ही दिन संबिधान जारी किया गया था । और आज ही मधेश में काला दिवस मनाने का आगाज किया गया है । खासकर संघीय नेपाल के प्रदेश २ आज चर्चा मे है । खबर अनुसार अबतक अठारह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है । और गिरफ्तार किए जाने बाले सारे स्वतन्त्र मधेश गठबंधन के कार्यकर्ता हैं । आखिर यह क्यूँ ? कारण यह बताया जा रहा है कि सिके राउत के कार्यकर्ता को गिरफ्तार करने के लिए प्रशासन को बिशेष जिम्मेवारी दी गयी है । और सिके को गिरफ्तार करने के लिए प्रशासन ने अपनी पूरी शक्ति लगा दी है  । कहा जाता है कि आज १२ बजे स्वतन्त्र मधेश गठबंधन के आयोजना मे बीस हजार से अधिक लोगों की उतारने की तयारी है ।

इसे भी पढ़ें

विश्व का उत्कृष्ट संविधान एक पक्ष का खून बहा तो दूसरे ने दीवाली मनाई : डा.श्वेता दीप्ति




चर्चा यह है कि जुलुस मे आने के बाद अगर सिके को गिरफ्तार किया गया तो राज्य की असफलता के रुप मे लिया जायगा । क्योंकि जनकपुर मे भुमिगत रहे सिके को अगर कार्यक्रम से पहले गिरफतार नही किया गया तो सरकार की असफलता स्वत: जाहिर हो जायेगी  ?
राष्ट्रीय जनता पार्टी नेपाल ने भी आज काला दिवस का एलान किया है । संघीय समाजवादी फोरम ने संबिधान को आत्मसात कर संबिधान दिवस मनाने का फरमान जारी किया गया है । खबर के अनुसार प्रदेश २ के राजधानी जनकपुरधाम मे आज ससफो की तरफ से बृक्षारोपण का कार्यक्रम था । परंतु मन्त्रालय के सचिब जो की सारा गैर मधेशी है उन्ही लोगों के तरफ से कार्यक्रम को कर्मकाण्ड के रुप मे सफलता दिया गया ।
चाहे जो हो । आज यह सिद्ध हो रहा है के नेपाल के संबिधान वाकई मे बिभेदकारी है । और इससे अधिक फायदा स्वतन्त्र मधेश गठबंधन को ही  पहुंच रहा है ।
आज दिन भर की गतिबिधी के लिए हिमालीनी को फलो करते रहिये ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of