Tue. Sep 25th, 2018

जनक शिक्षा सामग्री केन्द्र ४५ दिनाें के भीतर 34 मिलियन मतपत्र पत्र मुद्रित कर सकता है

४ सितम्बर

संघीय संसदीय चुनावों के लिए मतपत्रों को मुद्रित करने के लिए निर्धारित जनक शिक्षा सामग्री केंद्र (जेएसएसके) ने कहा है कि  45 दिनों के भीतर लगभग 34 मिलियन मतपत्र पत्र मुद्रित कर सकता है।

चुनाव आयोग ने 26 नवंबर और 7 दिसंबर को दो चरणों में होने वाले चुनावों के लिए मतपत्र छापने के लिए 50 दिन का कार्यक्रम तैयार किया है।

चुनाव निकाय ने स्थानीय चुनावों के लिए लगभग 16 मिलियन मतपत्र छपा। चुनाव आयोग और राजनीतिक दलों के बीच मतभेद को देखते हुए दो महत्वपूर्ण चुनावों के लिए मतपत्रों की संख्या की तुलना में  ज्यादा मतों की आवश्यकता होगी ।

स्थानीय चुनावों के लिए सूचीबद्ध 14,054,482 के शीर्ष पर अनुमानित 1.5 मिलियन नए मतदाता नामांकित हुए हैं। वहां चिंता थी कि क्या जेएसएसके कई मतपत्रों को मुद्रित करने में सक्षम होगा क्योंकि स्थानीय चुनावों के लिए 16 मिलियन मतपत्रों को प्रिंट करने के लिए करीब 45 दिनों का समय लगता है।

हालांकि, जेएसएसके के अधिकारियों ने कहा कि वे चुनाव आयोग द्वारा आवंटित समय से कम संख्या में मतपत्रों की अपेक्षित संख्या को प्रिंट कर सकते हैं।

जेएसएसके के जनरल मैनेजर महेश तिमिलसना ने कहा,    “प्रांतीय और संघीय संसदीय चुनावों के लिए मतदान पत्र स्थानीय चुनावों के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले लोगों की तुलना में छोटे होने की संभावना है। हम भी अधिक मशीनों का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि स्थानीय चुनावों जैसे पाठ्यपुस्तकों को प्रिंट करने की कोई भीड़ नहीं है। “जेएसएसके के जनरल मैनेजर महेश तिमिलसना ने कहा,

 

 

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of