Tue. Sep 25th, 2018

ट्रिपर दुर्घटना में १९ मजदूरों की मौत, १३ घायल

काठमांडू, ६ जुलाई । मुस्ताङ जिला स्थित दामोदरकुण्ड गांवपालिका–३ स्याङ्बोचे में सड़क दुर्घटना होने के कारण १९ मजदूरों की मौत हो गई है । बा१क २२१९ नम्बर की ट्रिपर दुर्घटना होने के कारण उन लोगों की मौत हो गई है । वे लोग कालिगण्डकी करिडोर में कार्यरत मजदूर हैं । मृतकों में अधिकांश डोल्पा ओर दाङ जिला के निवासी हैं ।
पुलिस ने कहा है कि आज मध्याह्न स्याङ्बोचे में खाना खाकर मजदूर लोग ट्रिपर में बैठ कर तामाखोला की ओर काम करने जा रहे थे । पुलिस ने कहा है कि १५ लोगों की घटनास्थल में और ४ लोगों की उपचार के क्रम में निधन हो गया है । मृतकों में ६ महिला और १३ पुरुष हैं । उन लोगों में से ९ रोल्पा जिला के निवासी हैं और ५ दाङ जिला निवासी हैं । दुर्घटना में १३ मजदूर घायल हुए हैं, उनमें से ३ की अवस्था गम्भीर है, गम्भीर घायलों को नेपाली सेना की होलिकप्टर से पाेखरा लाया गया है ।
जिला पुलिस कार्यालय मुस्ताङ के अनुसार मृतकों में सुकमान रोका, मौसम घर्ती, जीतमाया घर्ती, सिर्जना मगर, रास्त्रे रोका, जीतकुमार पुन, महेश रोका, सुन्तु घर्ती, राजकुमार पुन । यह सब डोल्पा जिला निवासी हैं । इसीतरह दाङ के कमल बुढा, बलकुमार घर्ती, कविता घर्तीमगर, सुबेर चौधरी, शान्ति थापा भी दुर्घटना में पड़े हैं । इसीतरह धादिङ के सुजन घलान, ओखलढुंगा के जीवन माझी, कैलाली के बिन्ती घर्ती, कपिलबस्तु के कमानसिंह रोका, स्याङ्जा के कृष्ण क्षेत्री की भी जान गई है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of