Sat. Nov 17th, 2018

डाँ केसी कें मागों को लेकर चौतर्फी दबाव : त्रिपक्षीय वार्ता सहमति के करिब


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, ५ अगस्त ।
बरिष्ठ चिकित्सक डॉ गोविन्द केसी की मागों के बिषय में शिक्षा मन्त्रालय में त्रिपक्षिय वार्ता अभी भी जारी हैं । डॉ के सी १३ दिनों से आमरण अनसन पर बैठे है ।

डॉ केसी की हालत दिन ब दिन बिगती जा रही हैं और उनके मागों का संबोधन कैसे किया जाए इस बिषय पर अभी भी सरकारी वार्ता टोली, डॉ केसी की वार्ता टोली और नेपाल चिकित्सक संघ के बिच बार्ता जारी हैं ।

शिक्षा सचिव शान्त बहादुर श्रेष्ठ के नेतृत्व में वार्ता जारी हैं और वार्ता सहमति के करीब हैं । विधेयक संसद की महिला बालबालिका, जेष्ठ नागरिक तथा समाज कल्याण समिति में विचाराधिन हैं ।

डॉ केसी के आमरण अनसन के बिषय में सरकार को दवाव देने के हिसाब से आज हि नेपाल चिकित्सक संघ की बैठक भी हुई और निष्कर्ष निकाला की डॉ केसी की मागों को उचित तरीके से सम्बोधीत करने के लिए राज्यपक्षों को गंभिर होना होगा ।

चिकित्सा शिक्षा विधेयक को पारीत कर डॉ केसी की मागों को संबोधीत करने का संघ ने सरकार से माग की । ये जानकारी चिकित्सक संघ के अध्यक्ष डॉ मुक्तिराम श्रेष्ठ ने दी । डॉ केसी के अनसन के समर्थन में आज काठमाडौं के माइतीघर मण्डला में नागरिक समाज के लोगों ने धर्ना एवं प्रदर्शन किया था ।

 

 

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of