Fri. Sep 21st, 2018

डा. केसी के समर्थकों के ऊपर गोली प्रहार, जुम्ला तनावग्रस्त, गोली लगने से एक गम्भीर घायल

काठमांडू, १९ जुलाई । १० दिन से आमरण अनशन पर बैठे डा. गोविन्द केसी के समर्थकों के ऊपर स्थानीय प्रशासन ने गोली प्रहार किया है । कर्णाली स्वास्थ्य विज्ञान प्रतिष्ठान जुम्ला में डा. केसी के समर्थन में प्रदर्शन करनेवालों के ऊपर पुलिस ने आज गोली प्रहार किया है । प्राप्त समाचार अनुसार अनशनस्थल में डा. केसी समर्थक और पुलिस के बीच झडप होने के कारण पुलिस ने स्थानीयबासी तथा विद्यार्थी के ऊपर गोली और अश्रुग्यास प्रहार किया है ।
डा. केसी को काठमांडू लाने के लिए काठमांडू से नेपाली सेना की होलिकॉप्टर जुम्ला पहुँच गया था । लेकिन उसके विरुद्ध में स्थानीयबासी प्रदर्शन में उतर आने के कारण दो पक्ष बीच झडप हो गया है । समर्थकों का कहना है कि डा. केसी को काठमांडू लेजाने से पहले जुम्ला में वार्ता होनी चाहिए और उनकी मांग सम्बोधन होनी चाहिए । लेकिन सरकारी पक्षधरों का कहना है डा. केसी की स्वास्थ्य अवस्था नाजुक है, पहले उनको काठमांडू लेजाकर उपचार होना जरुरी है ।
दो पक्षीय झडप में पुलिस ने हवाई फायर किया था । लेकिन पुलिस द्वारा प्रहार गोली के कारण पुलिस ही घायल हुए हैं । प्राप्त समाचार अनुसार पुलिस जवान कमल आचार्य को गोली लग गया है । उनकी अवस्था गम्भीर है । घायल अचार्य को उपचार कर्णाली स्वास्थ्य विज्ञान प्रतिष्ठान में ही हो रहा है । झडप में अन्य दर्जनों स्थानीयबासी घायल हुए हैं । पुलिस ने स्थानीय प्रदर्शनकारी को लक्षित कर दर्जनों सेल अश्रुग्यास प्रहार किया है । झडप के बाद डा. केसी काठमांडू आने के लिए राजी हुए हैं । डा. केसी ने कहा है– ‘मैं यहां के स्थानीय और विद्यार्थियों के ऊपर सरकार ओर से हुए अत्याचार को नहीं देख सकता, काठमांडू जाने के लिए तैयार हूं ।’ आज ही डा. केसी को काठमांडू लाया जा रहा है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of