Fri. Oct 19th, 2018

डा केसी के समर्थन में रैली

काठमान्डू ५ अगस्त

डॉ गोविंदा केसी के समर्थकों ने शनिवार को राजधानी में एक विशाल रैली का आयोजन किया।

उन्होंने सरकार से तत्काल वरिष्ठ आर्थोपेडिक सर्जन केसी की मांगों को संबोधित करने की अपील की, जो त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग अस्पताल में पिछले 13 दिनों से देश की चिकित्सा शिक्षा क्षेत्र में सुधारों की मांग कर रहे हैं।

राजधानी के माइतिघर मंडल से शुरू हुई रैली में चिकित्सा छात्रों, डॉक्टरों, प्रोफेसरों और आम लोगों सहित जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने भाग लिया। नया बानेश्वर में रैली  कोन सभा में बदल गई रैली में पूर्व चीफ जस्टिस सुशीला करकी ने भी भाग लिया ।

डा‍ केसी की मांगों में से एक स्वास्थ्य व्यवसाय शिक्षा विधेयक का समर्थन है।

बिल चिकित्सा शिक्षा क्षेत्र के लिए एक व्यापक विनियामक ढांचे के गठन की मांग करता है

डॉ केसी भी निजी मेडिकल कॉलेजों में योग्य छात्रों के अनिवार्य नामांकन की मांग कर रहे हैं, जो कि खराब परिणामों वाले छात्रों को स्वीकार कर रहे हैं और उनसे अधिक से अधिक राशि वसूलते हैं।

उन्होंने यह भी मांग की है कि संस्थान के संस्थान में छात्रों को दाखिला, निर्धारित फीस और अनुदान संलग्न करने और सहयोगी मेडिकल कॉलेजों का पंजीकरण करने का अधिकार दिया जायेगा जो कि सरकार और अदालत द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन नहीं करते हैं।

हालांकि, आईओएम डीन की सिफारिश के मुताबिक सरकार ने सहायक डीन की नियुक्ति और कैंपस प्रमुख की नियुक्ति की डॉ केसी की मांग को पहले ही संबोधित किया था।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of