Wed. Nov 14th, 2018

डीएलए में अधिकारी विजयी

काठमांडू, ३० जुलाई । नेपाली कांग्रेस सम्बद्ध कानुन व्यववसायियों की संगठन नेपाल डेमोक्र्याटिक्स लयर्स एशोसियसन (डीएलए) की १०वें महाधिवेशन से योगेन्द्रबहादुर अधिकारी अध्यक्ष पद विजयी हुए हैं । अधिकारी ने सीताराम केसी और रामकुमार श्रेष्ठ को पराजित किया है । विजयी अधिकारी कृष्णप्रसाद सिटौला पक्षधर उम्मेदवार हैं, पराजित केसी रामचन्द्र पौडेल पक्षधर और श्रेष्ठ पार्टी सभापति शेरबहादुर देउवा पक्षधर उम्मीदवार हैं ।
अधिकारी ने ४३१ मत प्राप्त किया है । केसी और श्रेष्ठ ने क्रमशः ३३४ और श्रेष्ठ ने ४२ मत प्राप्त किया है । अधिवेशन से वरिष्ठ उपाध्यक्ष में सुरेश कुमार, महिला उपाध्यक्ष में सुष्मा बाँस्कोटा, महासचिव में लक्ष्मीदेवी रावल, कोषाध्यक्ष में सुधा खतिवडा कोइराला, सचिव में खड्कबहादुर क्षत्री और महिला सचिव में विष्णु बस्याल निर्वाचित हुए हैं ।
इसीतरह प्रदेश अनुसार सात प्रदेश से १–१ उपाध्यक्ष भी निर्वाचित हुए हैं । प्रदेश नं. १ से मुरारी खनाल, प्रदेश नं. २ से राजन दाहाल, प्रदेश नं. ३ से राजु कटवाल, गण्डकी प्रदेश से फणिन्द्र कोइराला, प्रदेश नं. ५ से गोकर्ण सिंह थापा, कर्णाली प्रदेश से खड्का सिजापति और प्रदेश नं. ७ से बीरबहादुर जेठारा निर्वाचित हुए हैं ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of