Tue. Oct 16th, 2018

ढाई करोड जाली नेपाली नोटों के साथ ६ लोग गिरफ्तार

काठमांडू, १६ मई । २ करोड ६० लाख ६३ हजार जाली नेपाली नोटों के साथ नेपाल पुलिस ने ६ लोगों को गिरफ्तार किया है । ६ लोगों में से एक फिल्म निमार्ता एवं वितरक माधवराज वाग्ले भी हैं । लूट, लूट–२, छडके, रेशम फिलिली जैसे चर्चित फिल्म के निर्माता तथा वितरण वाग्ले के साथ महेन्द्र बोगटी, सुजित तामाङ, साजन तामाङ, प्रकाश सुवेदी और विके नापित को भी गिरफ्तार किया है ।


पुलिस ने कहा है कि उन लोगों को कमलपोखरी, ललितपुर, लुभु, चारढुंगे, चावहिल, बागबजार और गोंगबु से गिरफ्तार किया गया है । फिल्म निर्माता वाग्ले के रुम से १ हजार दर की २ करोड ५२ लाख रुपयां बरामद हुआ है । बांकी रुपयां अन्य अभियुक्त के पास से गिरफ्तार हुआ है । पुलिस ने कहा है कि गत मंगलबार नयां बसपार्क (मित्रनगर) स्थित सुमधुर क्याफे तथा खाजा घर में महेन्द्र बोगटी ने जो रुपयां दिया, वह जाली था । होटल संचालक ने इसकी जानकारी पुलिस को दिया । तुरन्त वाद पुलिस ने बोगटी को गिरफ्तार किया । बोगटी के सूचना के आधर में ही ६ लोग गिरफ्तार हुए हैं ।
नक्कली नोटों के साथ पुलिस ने नोट बनानेवाल मसिन भी बरामद किया है । पुलिस का कहना है कि बागबजार स्थित एक प्रेस में नक्कली नोटों की छपाई होती थी । फिल्म निर्माता वाग्ले ने कहा है कि नयां फिल्म निर्माण प्रयोजन के लिए नक्कली नोटों की छपाई की गई थी । लेकिन पुलिस अनुसंधान से पता चला है कि उक्त नक्कली नोट, होटल की बील भर्पाई के लिए, जुवा खेलने के लिए और यौनकर्मी महिलाओं को देने के लिए प्रयोग होता आ रहा था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of