Sun. Oct 21st, 2018

तत्काल माग सम्बोेधन करने के लियें प्रधानमन्त्री को ज्ञापन– पत्र

DSC04253नेपालगन्ज, (बाँके) पवन जायसवाल, अषाढ २५ गते ।
लोक कल्याणकारी विज्ञापन के २५ प्रतिशत रकम कार्यान्वयन नही करने पर प्रेस मञ्च नेपाल बाँके के अगुवाई में बाँके जिला प्रशासन कार्यालय मार्फत प्रधानमन्त्री को अषाढ २५ गते ज्ञापन पत्र दिया गया  ।
ज्ञापन– पत्र में कहा गया है कि नेपाल सरकार ने विगत कुछ बर्ष पहले लोककल्याणकारी विज्ञापनों में २५ प्रतिशत बृद्धि करके पत्रिका को  रकम उपलब्ध कराने का निर्णय किया था वह कार्यान्वयन नही हुआ है ।
सरकार व्दारा किया गया निर्णय को कार्यान्यवन के लियें हम लोगों ने दवाव देने के लियें ज्ञापन पत्र दिया  है मञ्च के अध्यक्ष आशीष गुप्ता ने बताया ।
नेपाली पत्रकारों का छातासंगठन, नेपाल पत्रकार महासंघ ने इस के बारे मे  उच्च सम्मान करते हुयें सरकारी निर्णय कार्यान्वयन करने के लियें प्रेस मंच नेपाल ने सरकार से जोडदार माग करते हुयें ज्ञापन पत्र दिया ।
इसी तरह पत्र में उल्लेख किया गया पर सरकार ने तत्काल निर्णय कार्यान्वयन नही किया तो कडा से कडा आन्दोलन करने की बात बताया गया है ।
कुछ दिनों से राजधानी में महासंघ के अगुवाई में  पत्रकारों रिले अनसन में बैठे हुयें है उस के प्रति समर्थन जनाते हुयें सरकार ने अनसन में बैठै रहे पत्रकारों की मुद्दा तत्काल सम्बोधन करने के लियें माग करने को भी पत्र में उल्लेख किया है ।
प्रेस मञ्च नेपाल ने अनसन में बैठ रहे पत्रकारों की सुस्वास्थ्य की कामना करते हुयें माग सुनवाई की तत्काल पहल हो गम्भीर ध्यान आकर्षण भी कराया था  । ज्ञापन पत्र देने कार्यक्रम में नेपाल पत्रकार महासंघ के पूर्व सभापति शुक्रऋषि चौलागाई, सचिव तिलक गाउले, प्रेस युनियन बाँके के पूर्व अध्यक्ष नरेन्द्र थापा, क्रान्तिकारी संघ के उपाध्यक्ष डक्ट प्रसाद धिताल, मधेशी पत्रकार समाज के सदस्य कृपा राम बाडिया, थारु पत्रकार संघ के सदस्य भगतराम थारु लगायत के एक दर्जन पत्रकारों की उपस्थिति में ज्ञापन पत्र दिया गया मञ्च के सचिव भिष्म लोध ने बताया ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of