Sun. Nov 18th, 2018

तीनों ही तहों के चुनाव हो जाने बाद देश नयीं युग में प्रवेश करेंगें : प्रधानमंत्री देउवा


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, १९ सितंबर ।
आगामी मार्गशीर्ष में होने वाले प्रादेशिक और संघीय चुनाव तय समय में ही स्वच्छ, निष्पक्ष और शान्तिपूर्ण तौर पर सम्पन्न करने की सरकार की प्रतिबद्धता के उल्लेख के साथ बयान में प्रधानमंत्री देउवा ने तीनों ही तहों के चुनाव हो जाने बाद देश के राजनीतिक स्थायित्व और आर्थिक समृद्धि के नए युग में प्रवेश करने का विश्वास जताया है ।
नेपाली काँग्रेसले आने वाले प्रतिनिधिसभा और प्रदेशसभा सदस्य के चुनाव के लिए प्रत्यक्ष और समानुपातिक निर्वाचन प्रणाली के उम्मीदवाराें का चयन कर केंद्र में सिफारिश करने का जिलों के नेताओं को निर्देश दिया है ।
पार्टी केन्द्रीय कार्यसम्पादन समिति की कल की बैठक ने प्रत्येक क्षेत्र से अलग अलग प्रत्यक्ष और समानुपातिक में समावेशिता अपनाते हुए महिला समेत अधिकतम तीन तीन लोगों की सिफारिश करने जना सिफारिस करने का निर्देश दिया है ।
पार्टीका मुख्य सचिव कृष्णप्रसाद पौडेलले से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी के तेरहवें महाधिवेशन में गठित गाउँ और नगर कार्य समितियाँ, इसी आश्विन के १० गते के भीतर अपने सुझाव और सिफारिश क्षेत्रों में भेजेंगी और क्षेत्र को अपनी सिफारिश आश्विन १३ गते के भीतर जिलों में और जिलों को क्षेत्रों से प्राप्त सिफारिशों को राय सहित आश्विन १७ गते के भीतर केंद्र में भेजनी होगी ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of