Sat. May 25th, 2019

दहेज के नाम में धनुषा में अमानवीय हरकतः पत्नी को जिन्दा जलाकर पति फरार

जनकपुर, २२ अप्रील । दहेज मांग करते हुए एक पति ने अपनी पत्नी के ऊपर अमानवीय हरकत किया है । पत्नी गम्भीर घायल हैं । घटना धनुषा जिला सहिदनगर नगरपालिका–१ चिरैया टोल में घटी है । पुलिस ने कहा है कि चिरैया टोल निवासी २३ वर्षीय मुकेश कुमार गोइत (यादव) ने २१ वर्षीय पत्नी निर्मला देवी गोइत के ऊपर मिट्टितेल छिटक कर आग लगा दिया था और रुम बन्द कर दिया था । उसके बाद मुकेश कुमार फरार हो गए हैं । घटना वैशाख ५ गते का है ।

जब पति ने रुम बन्द कर आग लगा दिया तो निर्मला अन्दर से चिल्लाने लगी, पास में रही पड़ोसियों को उनकी चित्कार सुनने को मिला । उसके बाद पड़ोसियों ने घर के दरबाजा तोड़कर उनको बाहर लाया । तत्काल उद्धार होने के बाद भी निर्मला के छाती और पेट में गहरा घाव पड़ गया है । चिकित्सकों का कहना है कि उनकी ३५ प्रतिशत शरीर जल गया है, जो गम्भीर माना जाता है ।
प्रारम्भीक अनुसंधान से पता चला है कि १० महीने पहले ही मुकेश और निर्मला के बीच शादी हुई थी । शादी में दहेज लेनदेन (४ लाख से अधिक) भी हो गई थी । लेकिन मुकेश ने थप दहेज मांगते हुए पत्नी के ऊपर अत्याचार शुरु किया था । बताया जाता है कि मांग के अनुसार दहेज समय पर न आने के कारण उन्होंने ऐसा हरकत किया है । आग से चलने के कारण गम्भीर घायल निर्मला अभी काठमांडू स्थित शिक्षण अस्पताल में उपचारत हैं । पुलिस ने कहा है कि फरार मुकेश को खोजने में पुलिस लग रही है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Copyright © All rights reserved.