Tue. Nov 20th, 2018

दहेज के नाम में फिर एक महिला की हत्या

वीरगंज, २१ मई । पर्सा जिला में एक महिला को फिर दहेज के नाम में हत्या की गई है । पर्सागढी नगरपालिका–४ निवासी २१ वर्षीया रिंकी देवी आइतबार अपने ही घर में मृत मिल गई थी । रिंकी पक्षधरों का आरोप है कि उनको ‘दहेज’ संबंधी विषयों में यातना देकर हत्या की गई है । पुलिस के अनुसार स्थानीय हरदासपुर निवासी भुपेन्द्र पटेल की पत्नी आइतबार अपने ही घर में मृत मिली थी । कहा गया है कि रिंकी ने दहेज के रुप में ५ कठ्ठा खेत प्राप्त की थी । घरवालों ने उक्त खेत बेचने के लिए रिंकु को दवाव दिया था । लेकिन खेत बेचने के लिए रिंकी तैयार नहीं थी । दबाव के संबंध में रिंकी ने अपने पिता को भी कहा था ।
घटना के विरुद्ध रिंकु के गांव से आए लगभग १५० लोगों ने सोमबार जिला पुलिस कार्यालय में प्रदेश किया है । वीरगंज महानगरपालिका–१६ निवासी रिंकी पक्षधरों का कहना है कि उनके पति, सांस और देवर मिलकर रिंकी की हत्या की गई है । उन लोगों ने कहा है कि रिंकी का शव शंकास्पद अवस्था में बरामद हुई थी । पीडित पक्षधरों ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस भी आरोपित को बचाने की ओर लगी है ।
मृतक रिंकु के पिता प्रभुप्रसाद कुर्मी का कहना है कि उन्होंने अपनी बेटी के नाम में ५ कठ्ठा खेत दहेज के रुप में दिया था । उन्होंने कहा कि रिंकी के पति खेत को बेच कर गाडी खरीद करना चाहते थे, इसलिए रिंकु के ऊपर घरवालों ने बारबार खेत बेचने के लिए दबाव दिया था । रिंकु पक्षधरों का कहना है कि यही बाहने उनकी हत्या की गई है ।
रिंकी ने अपनी गले में डोरी बांध कर आत्महत्या की है, आइतबार ही ऐसा समाचार पुलिस ने प्राप्त की थी । जब पुलिस घटनास्थल में पहुँच गई, उस समय रिंकी के गले में डोरी नहीं था । उस समय पुलस ने रिंकी के पति भुपेन्द्र और ससुर प्रेम प्रसाद को गिरफ्तार किया था । लेकिन बाद में छोड़ दिया गया । अरोपित को छोड़ देने के कारण रिंकी पक्षधर लोग आक्रोशित हुए हैं । भुपेन्द्र पक्षधरों का कहना है कि रिंकी ने आत्महत्या की थी ।
शव को पोष्टमार्टम के लिए सोमबार नारायण उपक्षेत्रीय अस्पताल ले गया है । पर्सा पुलिस का कहना है कि घटना के संबंध में थप अनुसंधान हो रही है, पोष्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद बांकी रहस्य खुल सकती है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of