Wed. Nov 21st, 2018

दहेज के लिए लड़का बनकर लड़की ने की दो शादी

नई दिल्ली, १६ फरवरी । भारत उत्तराखंड के नैनीताल जिले में स्थित नगर हल्द्वानी में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है । यहां पर एक लड़की ने लड़का बनकर दो लड़कियों से शादी की । हैरानी की बात ये है कि पांच साल तक उसके इस राज के बारे में किसी को पता नहीं चला । आखिरकार पांच साल बाद दहेज उत्पीड़न के मामले में उसकी गिरफ्तारी हुई, जिसके बाद फर्जी दूल्हे के बारे में सच्चाई सामने आ गई । पहले तो पुलिस को भी इस खुलासे पर यकीन नहीं हुआ, लेकिन मेडिकल जांच में दो लड़कियों से शादी रचाने वाले लड़के के असलियत में एक लड़की होने की बात पर मुहर लग गई ।


फेसबुक पर फर्जी प्यार और फिर शादी
मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार, आरोपी यूपी के धामपुर जिला बिजनौर निवासी युवती कृष्णा सेन उर्फ स्वीटी सेन (२६) ने फेसबुक पर लड़के के नाम से फर्जी आईडी बनाई थी । साल २०१३ में उसने फेसबुक के जरिए ही काठगोदाम क्षेत्र निवासी एक युवती से संपर्क किया और फिर उसे अपने जाल में फंसाते हुए फरवरी २०१४ में शादी कर ली ।
कृष्णा ने बिजनेस करने के नाम पर लड़की के परिवार से ८.५० लाख रुपये ले लिए । इसके बाद उसने पत्नी के जेवर भी बेच दिए । वो अपनी पत्नी से दूर रहती थी । इस वजह से दोनों के बीच कई बार झगड़ा हुआ जिसमें मारपीट भी हुई । इसके बाद लड़की अपने मायके वापस चली गई ।
२०१६ में की दूसरी शादी
साल २०१६ में कृष्णा ने कालाढूंगी निवासी एक और इंटरमीडिएट छात्रा को झांसा देकर उससे शादी कर ली । शादी के बाद वो उसे भी प्रताडीत करने लगी । इस बीच पहली पत्नी घर आ गई तो कृष्णा ने दोनों पत्नियों को जान से मारने की धमकी देते हुए साथ में रहने के लिए मजबूर कर दिया । वो चार महीने तक आरोपी के साथ रहीं ।
अक्टूबर २०१८ में आखिरकार पहली पत्नी ने कृष्णा के खिलाफ रुपये ठगने, दहेज उत्पीड़न, दूसरी शादी करने और विरोध करने पर धमकी देने को लेकर पुलिस में मामला दर्ज करवाया । इसके बाद दूसरी पत्नी ने भी उसके खिलाफ केस दर्ज करवाया ।
गिरफ्तार होने पर खोला राज
करीब चार महीने बाद आरोपी कृष्णा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया । पहले तो उसने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन बाद में वो टूट गई और उसने खुद के लड़की होने का राज खोला । पहले तो पुलिस को उसकी बातों पर यकीन नहीं हुआ, लेकिन मेडिकल जांच करवाने पर उसके लड़की होने पर मुहर लग गई । जिसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ दर्ज धाराओं में बदलाव किए ।
इसलिए नहीं खुला इतने सालों तक राज
कृष्णा के लड़की होने का राज पांच साल तक क्यों नहीं खुला इसे लेकर भी बाद में खुलासा हुआ । पता चला की वो अपनी किसी भी पत्नी को पास नहीं आने देती थी । यहां तक कि खुद को लड़का साबित करने के लिए वो लड़कों जैसे कपड़े पहनने के साथ ही सिगरेट और ड्रिंक भी करती थी । पांच साल तक उसने किसी भी पत्नी को नजदीक नहीं आने दिया, जिससे उसका ये राज खुल नहीं सका ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of