Tue. Nov 13th, 2018

देखिए ! यह हैं कांग्रेस के भीतर गच्छदार की मांग

काठमांडू, २७ अप्रिल । चुनाव से पूर्व मधेशी जनअधिकार फोरम लोकतान्त्रिक को नेपाली कांग्रेस में विलय करानेवाले विजयकुमार गच्छदार अभी नेपाली कांग्रेस से विभिन्न पदों के लिए बार्गेनिङ कर रहे हैं । उन्होंने अपने लिए पार्टी उप–सभापति से लेकर नेता कार्यकर्ता के लिए विभिन्न पदों में अपनी दावेदारी प्रस्तुत किया है । जारी केन्द्रीय कार्य समिति बैठक में नेता गच्छदार ने केन्द्र से लेकर बुथ प्रतिनिधि तक के लिए भागबण्डा मांग किया है ।
कांग्रेस संसदीय दल के उप–नेता भी रहे गच्छदार ने खूद को उप–सभापति बनाने लिए नेतृत्व को ध्यानाकर्षण किया है । उनका कहना है कि उपभापति बनाने के लिए पहले ही कांग्रेस सहमत हो चुकी है, उसको कार्यान्वयन किया जाए । नेता गच्छदार ने मांग किया है कि फोरम लोकतान्त्रिक से आए १५–२० नेताओं को नेपाली कांग्रेस में केन्द्रीय सदस्य बनाना चाहिए । उनका यह भी मांग है कि कांग्रेस की हर विभाग में उनकी ओर से ३–३ प्रतिनिधि और हर समिति में ७–७ प्रतिनिधि रहना चाहिए ।
नेता गच्छदार ने कहा कै कि उनकी ओर ३०० व्यक्ति महासमिति सदस्य होना चाहिए और ७०० व्यक्ति महाधिवेशन प्रतिनिधि होना चाहिए । इस तरह उन्होंने जिला, क्षेत्र, नगर, वडा और बुथ कमिटी तक भागबण्डा के लिए पार्टी नेतृत्व को ध्यानाकर्षण किया है । उनका यह भी मांग है कि २० हजार क्रियाशील सदस्य उनकी ओर से होना चाहिए । नेता गच्छदार ने कहा है कि भातृ, भगिनी और सुभेच्छुक हर संगठन में पदाधिकारी सहित २५ प्रतिशत कार्यकर्ता उनकी ओर से भर्ती होनी चाहिए । पार्टी कार्यालय में भी सचिव सहित ७ कर्मचारी समामयोजन के लिए नेता गच्छदार ने मांग किया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of