Sun. Dec 9th, 2018

देश की समृद्धि के लिए अल्लाह से प्रार्थना करेंः मुख्यमन्त्री राउत

जनकपुरधाम, २९ जुलाई । प्रदेश नं. २ के मुख्यमन्त्री लालबाबु राउत ने हजयात्रा में जानेवाले ३२ मुस्लिम भक्तजन को बिदाई किया है । शनिबार आयोजित बिधाई समारोह को सम्बोधन करते हुए मुख्यमन्त्री राउत ने भक्तजन से आग्रह किया कि वह प्रदेश और देश की समृद्धि के लिए अल्लाह से प्रार्थना करें । स्मरणीय है, इस साल धनुषा जिला से १२ महिला सहित ३२ भक्तजन हज–यात्रा में जा रहे हैं ।

मुख्यमन्त्री राउत को मानना है कि हज कमिटी राजनीति से मुक्त होने की जरुरत है । उन्होंने कहा कि राजनीति से हज कमिटी प्रभावित होने के कारण ही विगत में हज–यात्रियों को दिक्कत झेलना पड़ा है । उन्होंने कहा कि हज यात्रा और प्रक्रिया के संबंध में जानकारी नहोने के कारण ही यात्रियों को साउदी में समस्या झेलना पड़ता है । मुख्यमन्त्री राउत ने कहा कि समस्या को दृष्टिगत करके ही प्रदेश सरकार प्रशिक्षण की व्यवस्था करने की तैयारी में लगी है ।


मुख्यमन्त्री राउत ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी जात, धर्म और वर्ग की समृद्धि के लिए काम कर रहा है । मदरसा शिक्षा को व्यवस्थित बनाकर मूलधार में लाने की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए उन्हों ने कहा कि कुछ दिनों के अन्दर ही मदरसा शिक्षा बोर्ड संबंधी कानुन भी सार्वजनिक होनेवाला है । मुख्यमन्त्री राउत को मानना है कि शिक्षा ही समृद्धि के लिए मूल आधार है । इसीलिए उन्होने बालबालिकाओं को शिक्षा से बंचित न रखने के लिए आग्रह किया ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of