Wed. Dec 12th, 2018

दो महीना में नेविसंघ महाधिवेशन सम्भव नहींः महामन्त्री कोइराला

काठमांडू, २० नवम्बर । नेपाली कांग्रेस के महामन्त्री डा. शशांक कोइराला ने कहा है कि दो महीनों के भीतर नेपाल विद्यार्थी संघ का महाधिवेशन होना सम्भव नहीं है । नेविसंघ कार्य समिति की म्याद दो महिनों के लिए थप संबंधी निर्णय में पार्टी सभापति शेरबहादुर को प्रश्न करते हुए महामन्त्री डा. कोइराला ने प्रश्न किया– ‘नेविसंघ कार्य समिति की म्याद दो महिनों के लिए थप किया गया है । अगर थप करना ही था तो ६ महीनों के लिए करना चाहिए था । दो महिना के भीतर हम लोग महाधिवेशन कर पाएंगे ? मुझे लगता है यह सम्भव नहीं है ।’
गत आइतबार नेपाली कांग्रेस ने नेविसंघ विधान संशोधन करते हुए भातृ संस्था नेविसंघ कार्य समिति की म्याद दो महिनों के लिए थप किया था । इसके प्रति असन्तुष्टि व्यक्त करते हुए महामन्त्री कोइराला ने सोमबार पत्रकारों से कहा कि अगर महाधिवेशन करना ही है तो ६ महिना का समय आवश्यक है, लेकिन दो माहिना में महाधिवेशन सम्पन्न करना मुश्कील है । उनका मानना है कि फाल्गुन महिना में होनेवाला स्ववियू चुनाव के बाद ही नेविसंघ का महाधिवेशन करना ठीक है ।
महामन्त्री कोइराला ने यह भी कहा कि पार्टी महासमिति बैठक स्थानान्तरण करना भी ठीक नहीं है । स्मरणीय है, नेपाली कांग्रेस ने निर्णय किया है कि मार्गशीर्ष २८ से पार्टी महासमिति बैठक आयोजन की जाएगी ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of