Sat. Nov 17th, 2018

धम्वाझी माध्यामिक विद्यालय में भ्रष्ट्रचार के विषय में विद्यार्थियों को प्रशिक्षण

3

नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७३ माघ, २४ गते ।
नेपालगंज उपमहानगरपालिका वार्ड नम्वर १ धम्बोझी स्थित धम्वाझी माध्यामिक विद्यालय में आज भ्रष्ट्रचार के विषय में विद्यार्थियों को प्रशिक्षण दिया गया है ।
बागेश्री असल शासन क्ल्व बास और राष्ट्रीय युवा महासंघ नेपाल बा“के के संयुक्त आयोजना में भष्ट्रचार विरुद्ध कालेज कार्यक्रम अन्र्तगत कक्षा ११ के विद्यार्थियों को भष्ट्रचार क्या है, यह विद्यार्थियों को क्या प्रभाव करेगा विषय पर जानकारी कराया गया था । बागेश्वरी असल शासन कल्ब वास के निर्देशक नमस्कार शाह ने बताया ।
बा“के जिला के सभी उच्च माध्यामिक विद्यालय और अन्य जिला के करके एक सौ उच्च माध्यामिक विद्यालय में विद्यार्थियों को प्रशिक्षण देनें के बाद विद्यार्थियों की सदाचार समुह गठन करा जाएगा, कार्यक्रम में सुशासन, भ्रष्टाचार बिरुद्ध बिद्यार्थीे लोग कर सकनेवाली काम, नैतिक शिक्षा, स्वयंसेवा लगायत के बिषय पर बास के निर्देशक नमस्कार शाह ने सहजीकरण किया था सदाचार शिक्षा के बारे में बास के कार्यक्रम अधिकृत हेमराज भट्ट ने जानकारी दिया था शिक्षक हेमन्तराज काफ्ले ने बताया ।
अभिमुखीकरण पश्चात बास ने सहभागी बिद्यार्थियों मध्ये ९ सदस्सीय सदाचार समूह गठन किया है । समूह के संयोजक में रौनक अली को चयन किया गया है इसी तरह सदस्यों में सुभद्रा चौधरी, नबीन गुरुङ्ग, समिक्षा रावल, दामोदर केसी, सिर्जना देउला, यसोदा बम, यमी बिक और उमा चौधरी रही है । अभिमुखीकरण पश्चात बिद्यार्थियों ने सदाचार हरेक ब्यक्ति के लिये अतिआवश्यक है कहते हुये सदाचार प्रबद्र्धन में जुट्ने के लिये प्रतिबद्धता किया । कार्यक्रम बास ने बिद्यार्थी जागरण अभियान अन्र्तगत जिला में रह माबि स्तरीय बिद्यार्थी और कालेजों कें भ्रष्टाचार बिरुद्ध कालेज कालेज में कार्यक्रम करते आया है ।

1

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of