Sun. Nov 18th, 2018

निजी क्षेत्र को निरुत्साहित करने से समृद्धि सम्भव नहींः डा. महत

काठमांडू, १६ अगस्त । नेपाली कांग्रेस के नेता तथा पूर्व अर्थमन्त्री डा. रामशरण महत को कहना है कि निजी क्षेत्र को निरुत्साहित करने से आर्थिक समृद्धि सम्भव नहीं हो सकता । पार्टी सम्बद्ध नीति तथा प्रशिक्षण प्रतिष्ठान द्वारा बिहीबार काठमांडू में आयोजित एक अन्तरक्रिया कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुए नेता महत ने कहा कि वर्तमान सरकार निजी क्षेत्र के प्रति अनुदार होते जा रहा है, जो आर्थिक समृद्धि के लिए बाधक है । उनका यह भी मानना है कि समृद्धि के नाम में सरकार तथ्यहीन बहस में है, जो विल्कुल अर्थहीन है ।
कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुए डा. महत ने आगे कहा– ‘सरकार की ओर से आर्थिक समृद्धि की नारा तो आया है, लेकिन उसके लिए आवश्यक वातावरण बनाने में सरकार असफल साबित हुआ है । केन्द्र, प्रदेश और स्थानीय सरकार मनमानी कर का दायर निर्धारण कर रहा है । इसतरह कर वृद्धि की जाएगी तो निजी क्षेत्र कैसे आकर्षित हो सकता है ?’ उनका मानना है कि तीनों तह के सरकार के बीच आपसी विश्वास और समन्वय होना आवश्यक है ।
नेता महत ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प कर की दर कम करते हुए विदेशी निवेश ला रहे हैं, उसको देखकर नेपाल सरकार को भी सिखना जरुरी है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of