Mon. Sep 24th, 2018

निर्मला हत्या प्रकरणः रोशनी और बबिता गिरफ्तार, न्याय के लिए काठमांडू में भी प्रदर्शन

काठमांडू, २५ अगस्त । निर्मला पन्त हत्या प्रकरण में अनुसंधान के लिए कहते हुए पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है । गिरफ्तारी में पड़नेवालों में उनके ही दोस्त रोशनी बम और उनके दिदी बबिता बम हैं । हत्याकाण्ड के अभियुक्त को गिरफ्तार के लिए तीन हफ्तों से आन्दोलन जारी है । आज आकर पुलिस ने उन दोनों को गिरफ्तार किया है । शुरु से ही भीमदत्त नगरपालिका–२ के स्थानीयबासियों ने उन दोनों के अलवा पुलिस डिएसपी डिल्लीराज विष्ट के पुत्र और भीमदत्त नगरपालिका के मेयर सुरेन्द्र विष्ट के भतिज को गिरफ्तार कर अनुसंधान करने के लिए कहा था । लेकिन पुलिस प्रशासन ने स्थानीय बासियों की भावना विपरित मानसिक हालत बिगड़ा हुआ एक व्यक्तिको अभियुक्त के रुप में सार्वजनिक किया ।


उसके बाद स्थानीयबासी और भी आक्रोशित हो गए आन्दोलन के धौरान ही शुक्रबार स्थानीय किशोर सन्नी खातुन का निधन हो गया । उसके बाद शनिबार पुलिस प्रशासन ने रोशनी और बबिता को गिरफ्तार किया है । लेकिन स्थानीय बासियों के अनुसार मुख्य अभियुक्त को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है । स्मरणीय है, गत श्रावण १० गते निर्मला अपनी दोस्त रोशनी से मिलने के लिए रोशनी तथा बबिता के घर में गई थी । उसके बाद वह लापत्ता हो गई । अगले दिन श्रावण ११ गते निर्मला की शव मिल गई । स्वास्थ्य परीक्षण से पता चला है कि उनके ऊपर बलात्कार भी हो गया है ।
निर्मला के पक्ष में काठमांडू में भी प्रदर्शन होने लगा है । शनिबार ‘जनता की भेला’ नाम देकर माइतीघर मण्डला से नयाँ बानेश्वर तक प्रदर्शन किया गया है । प्रदर्शन में अधिकांश युवा पीढी के लोग सहभागी हैं । प्रदर्शन में सहभागियों ने निर्मला को न्याय देने के लिए सरकार से आग्रह किया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of