Tue. Oct 23rd, 2018

निर्वाचन अायाेग से राजपा नेपाल काे छ में से काेई चिन्ह देने का अाग्रह

१४ अगस्त

सरकार ने निर्वाचन आयोग से राष्ट्रीय जनता पार्टी नेपाल (आरजेपी-एन) द्वारा प्रस्तावित छह चुनाव चिन्हों में से एक का प्रबंधन करने के लिए आग्रह किया है।

मुख्य चुनाव आयुक्त अयोधी प्रसाद यादव ने कहा है कि वे तकनीकी मामलों पर चर्चा के बाद सोमवार को प्रधान मंत्री कार्यालय से जवाब देंगे।

नेपाल के नेपाल और नक्सली केंद्र के नेताओं के साथ रविवार को बालुवाटार में बैठक के दौरान, आरजेपी-एन नेताओं ने सरकार से कहा कि छाता को उनके चुनाव चिन्ह के रूप में प्रदान करे।

लेकिन सीईसी यादव ने चुनाव चिन्ह के रूप में उन्हें छाता आवंटित करने की संभावना से इनकार कर दिया, लेकिन नेता छह प्रतीकों में से किसी एक के साथ जाने पर सहमत हुए।

हालांकि, उन्होंने चुनाव आयोग से मतपत्र पेपर से अन्य पांच प्रतीकों को निकालने का आग्रह किया।

माओवादी केंद्र के नेता नारायण काजी श्रेष्ठ, जो बैठक में उपस्थित थे, ने कहा कि सरकार ने चुनाव आयोग से आरजेपी-एन के लिए एक चुनाव चिन्ह देने और अन्य पांचों को हटा देने का आग्रह किया है।

भ्रम के कारण उनके मतों को बांटा जा सकता है, उन्हें इस बात का डर है ।  महेंद्र राय यादव समेत आरजेपी-एन नेताओं ने कहा है कि अगर सरकार अन्य प्रतीकों को हटा देती है तो वे केवल इस प्रस्ताव को स्वीकार करेंगे।

माओवादी केंद्र के अध्यक्ष पुष्पा कमल दहल और एनसी नेता बिमलेंद्र निधि, जो बैठक में उपस्थित थे, आरजेपी-एन की मांग पर सकारात्मक थे।

आरजेपी-एन के नेता केशव झा के अनुसार, नेताओं ने मतपत्र पत्र प्रकाशित करने के लिए जनक शिक्षा सामग्री केंद्र के अधिकारियों के साथ भी बातचीत की थी और वे 15 दिनों के भीतर छपाई के मतपत्रों पर सकारात्मक थे।

बैठक के दौरान, आरजेपी-एन के नेताओं ने सरकार से तराई में बाढ़ पीड़ितों के समर्थन में तेजी लाने और उन्हें आवश्यक राहत सामग्री प्रदान करने का अनुरोध किया था।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of