Fri. Oct 19th, 2018

नीलाम होगा सुब्रत रॉय का शहर

१४अगस्त

सुब्रत रॉय के स्वामित्व वाले सहारा समूह को बॉम्बे हाईकोर्ट से झटका लगा है। सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश के तीन दिन बाद सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने सहारा समूह की लोनावला स्थित एंबी वैली परियोजना की नीलामी का आदेश दिया है। एंबी वैली परियोजना के आधिकारिक परिसमापक (ऑफिशियल लिक्विडेटर) ने इस नीलामी का आरक्षित मूल्य 37,392 करोड़ रुपये रखा है।

आपको बता दें कि 10 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने सहारा केस की सुनवाई में कहा कि एंबी वैली की नीलामी प्रक्रिया नहीं रुकेगी। कोर्ट ने सहारा प्रमुख की नीलामी की प्रक्रिया पर रोक लगाने की याचिका खारिज कर दी थी। बॉम्बे हाइकोर्ट के ओएल विनोद शर्मा ने सोमवार को मीडिया में नीलामी के नोटिस जारी किए। ओएल के मुताबिक, संपत्तियों को देखते हुए नीलामी प्रक्रिया दो चरणों में पूरी होगी, जो दो दिनों तक चलेगी।

ओएल ने संपत्ति के संभावित बोली लगाने वालों के लिए संपत्ति के बारे में बताते हुए कहा कि यह सहयाद्री पहाड़ी श्रृंखला पर प्रकृति की गोद में स्थित है। दरसअल 25 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने सहारा प्रमुख को 11 सितंबर तक 1500 करोड़ रुपये जमा कराने का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा ऐंबी वैली प्रॉपर्टी के नीलाम करने की प्रक्रिया शुरू हो। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि पहले बकाया पैसे जमा हो उसके बाद हम देखेंगे कि निवेशक को पैसा आपके कहे मुताबिक मिला था या नही।

पुणे जिले में बसाई गई यह वैली बहुत शानदार है। मुंबई से लगभग 120 किमी की दूर लोनावाला के पास मुंबई-पुणे हाईवे पर पहाड़ियों के बीच बसा यह एक शानदार शहर है। एंबी वैली परियोजना 6,761.64 एकड़ क्षेत्र में फैली हुई है जो पहाड़ो के बीच स्थित है।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of