Sun. Dec 9th, 2018

नेकपा कि मासिक आमदनी १० करोड़ रुपया से अधिक

काठमांडू, २४ जून । नेपाल कम्युनिष्ट पार्टी की कि मासिक आमदनी १० करोड़ रुपया से अधिक दिखाई दिया है । आज प्रकाशित अन्नपूर्ण पोष्ट के अनुसार पार्टी की संगठित सदस्यों कि ओर से उठाया जानेवाला ‘लेवी’ से उल्लेखित रकम पार्टी आमदनी के रुप में जमा हो सकती है । पार्टी से आवद्ध साधारण सदस्यों को मासिक २० रुपयां पार्टी संचालन खातिर ‘लेवी’ के रुप में देना पड़ता है । नेकपा ने कहा है कि नवनिर्मित पार्टी की संगठन सदस्य ही ७ लाख से अधिक हैं । संगठन सदस्यों को मासिक सौ रुपयां देना पड़ता है ।
नेकपा ने दावा किया है कि पूर्व एमाले की ३ लाख और पूर्व माओवादी केन्द्र की ३ लाख संगठित सदस्य हैं । दोनों को मिलाकर लगभग ७ लाख संगठित सदस्य दिखाई देता है । नेकपा द्वारा निर्मित नयां विधान तथा नियमावली के अनुसार अब संगठित सदस्यों को कायम रखने के लिए मासिक सौ रुपयां लेवी के रुप में पार्टी को देना पड़ेगा । ७ लाख सदस्यों की ओर से सौ रुपयां उठाया जाता है तो ७ करोड़ रुपयां पार्टी आमदनी के रुप में जमा होगी ।
नेकपा ने अपनी विधान में साधारण सदस्य, संगठित सदस्य और मानार्थ सदस्य के रुप में पार्टी सदस्यों को वर्गीकरण किया है । मानार्थ सदस्यों को मासिक लेवी देनी की बाध्यता नहीं है । लेकिन कोई स्वेच्छिक सहयोग कर सकते हैं । कहा जाता है कि नेकपा में अभी कम से कम १० लाख सदस्य हैं ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of