Thu. Feb 21st, 2019

नेकपा ने शुरु किया ‘मधेश में माक्र्सवाद’ अभियान

radheshyam-money-transfer

वीरगंज, ७ अगस्त । नेपाल कम्युनिष्ट पार्टी (नेकपा) ने तराई–मधेश में ‘माक्र्सवाद’ प्रचार–प्रसार अभियान शुरु किया है । कार्ल माक्र्स की २००वें वार्षिकी की अवससर पर नेकपा ने यह अभियान शुरु किया है । आगामी भाद्र १ और २ गते बीरगंज में होने जा रहे कार्यक्रम में प्रदेश नं. २ के सभी (८ जिलों) के लगभग १ हजार से अधिक व्यक्ति सहभागी होंगे । कार्यक्रम में सहभागियों के बीच माक्र्सवाद के सम्बन्ध में विचार–विमर्श की जाएगी । नेकपा को कहना है कि सिर्फ कार्यकर्ता के लिए ही नहीं, नयां पुस्ता को माक्र्सवाद सिखाने के लिए भी कार्यक्रम आयोजन हो रहा है, जो महत्वपूर्ण होनेवाला है ।
कार्यक्रम में नेकपा के शीर्ष नेता, वाम बुद्धिजीवी तथा चिन्तक सहभागी होंगे । कार्यक्रम ‘कार्ल माक्र्स जन्म द्विसतवार्षिक समारोह समिति, प्रदेश नं. २’ के आयोजन में हो रहा है । कार्यक्रम के लिए नेकपा के नेता तथा पूर्व मन्त्री पुरुषोत्तम पौडेल के संयोजकत्व में मूल व्यवस्थापन समिति और अन्य ६ उप समिति निर्माण किया गया है ।
कार्यक्रम के बारे में जानकारी देने की उद्देश्य से मंगलबार आयोजित पत्रकार सम्मेलन में नेकपा स्थायी कमिटी के सदस्य घनश्याम भुसाल ने कहा कि मधेश में माक्र्सवाद और भी आवश्यक है । उनका मानना है कि मधेश में विद्यमान रोग, भोक, शोक, अज्ञानता, सम्प्रादायिक राजनीति को अन्त करने के लिए भी माक्र्सवाद उत्तम विकल्प हो सकता है । उन्होंने दावा किया कि माक्र्सवाद से ही सामाजिक और आर्थिक प्रक्रिया मजबूत हो सकता है और लोकतन्त्र को सृदृढ किया जा सकता है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of