Tue. Nov 20th, 2018

नेतृत्व परिवर्तन के लिए महामन्त्री शशांक द्वारा प्रस्तुत प्रस्ताव देउवा द्वारा अस्वीकार

काठमांडू, १५ सितम्बर । नेपाली कांग्रेस के महामन्त्री शशांक कोइराला पार्टी नेतृत्व परिवर्तन के लिए अनौपचारिक प्रस्ताव किया है । उन्होंने पार्टी सभापति देउवा को नेतृत्व छाड़ने के लिए अनौपचारिक आग्ह किया था, लेकिन सभापति देउवा ने यक्त प्रस्ताव को अस्वीकार किया है ।


शुक्रबार काठमांडू में आयोजित एक कार्यक्रम में महामन्त्री कोइराला पार्टी के अन्दर व्याप्त गुट–उपगुट अन्त करने की प्रस्ताव करते हुए सभापति देउवा को नेतृत्व परित्याग करने के लिए अप्रत्यक्ष आग्रह किया था । उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में पार्टी को विजय बनाने के लिए महामन्त्री के हैसियत से वह कुछ भी करने के लिए तैयार हैं । उनका कहना था कि वर्षों वर्ष तक एक ही व्यक्ति नेतृत्व में नहीं रह सकता, जो सभापति देउवा की ओर लक्षित था ।
महामन्त्री कोइराला को इसी कथन पर प्रति उत्तर देते हुए पार्टी सभापति देउवा ने कहा– ‘मैं थकित नहीं हूं, अभी नेतृत्व परिवर्तन की बात ठीक नहीं है ।’ देउवा ने कहा कि अन्तरघात के कारण ही पार्टी को चुनाव में पराजय होना पड़ा है । उन्होंने कहा– ‘कांग्रेस ने कांग्रेस को ही पराजित किया है, अनुशासन समिति बनाने के लिए प्रस्ताव किया तो समस्या दिखाने लगे ।’ उनका कहना है कि पार्टी को अनुशासन में रखने के लिए और बदमास को कारवाही करने के लिए भी अनुशासन समिति की जरुरी है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of