Sun. Sep 23rd, 2018

नेपालगंज में छात्र छात्राओं को प्रशिक्षण

नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७४भाद्र १६ गते ।
बाके जिला के नेपालगन्ज उपमहानगरपालिका–४ बसपार्क स्थित समावेशी माध्यामिक विद्यालय नेपालगञ्ज में सरसफाई तथा जलबायु संरक्षण विषयक एक दिन की प्रशिक्षण छात्रछात्राओं दिया गया ।
नेपालगन्ज उपमहानगरपालिका की समन्वय में नेपालगन्ज यूथ सेन्टर बाके की आयोजना में समावेशी माध्यामिक विद्यालय में अध्ययनरत कक्षा ९ और १० की ६३ लोग विद्यार्थिहयों की सरसफाई तथा वातावरण विषय पर प्रशिक्षण दिया गया था विद्यालय के प्रिन्सिपल हेमन्त राज काफ्ले ने जानकारी दी है ।
कार्यक्रम में नेपालगञ्ज उपमहानगरपालिका कार्यालय की वातावरण इन्जिनियर प्रकाश डिसी ने सहजीकरण करते हुयेकहा बातावरण प्रदुषणक की कारण जलबायु परिवर्तन ने जो असर की है उस की बारे में बिद्यार्थियों को जानकारी कराया था ।
सो कार्यक्रम में बिद्यालय के अभिभावक पवन जायसवाल ने कहा इस प्रकार की कार्यक्रम ने बिद्यार्थियों में किताबी ज्ञान तो देती ही है लेकिन ब्यवहारिक ज्ञान भी देतेी है इस बिद्यालय में ऐसी प्रकार की कार्यक्रमें समय समय पर भी होती रहती है इस लिये हम को बहुत खुशी लग् िहै ।
इसी तरह कार्यक्रम में नेपालगन्ज यूथ सेन्टर बा“के जिला के संयोजक गजे थापा ने कहा बातावरण प्रदूषण अभी तो एकदम ही असर कर रही है इस पर किसी की भी नही ध्यान जा रही ही बताया । बिद्यार्थियों को अच्छी तरह से सम्झा सके तो संरक्षण के लिये टेवा पहुचेगी बताया । नेपालगन्ज यूथ सेन्टर बा“के की अध्यक्ष बेन्जामिन श्रेष्ठ ने समापन कार्यक्रम में बोलते हुये कहा बिद्यार्थियों ने बहुत ही मन लगाकर यह कार्यक्रम को सुना है लेकिन इस को अब ब्यवहार में लागू करने के लिये सभी लोगों से अनुरोध किया था ।
विद्यालय ने कुछ वर्ष से वातावरण तथा जलवायु की क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रमें भी संचालन करते आ रही है बिद्यालय के प्रिन्सिपल हेमन्तराज काफले ने बताया ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of