Tue. Oct 23rd, 2018

नेपालगंज में बाल दिवस

नेपालगन्ज (बाके) पवन जायसवाल, २०७३ भाद्र ३० गते ।
बाके जिला के नेपालगन्ज उपमहानगरपालिका वार्ड नं.२४ कारकादौ स्थित सगरमाथा ई. मी हाई स्कूल ने बाल दिवस के अवसर पर बुद्धवार को बिभिन्न कार्यक्रमों के साथ बाल दिवस को भव्य और सब्य के साथ मनाया है ।

?
?

वह अवसर पर सगरमाथा ई. मी हाई स्कूल बिद्यालय के प्रधानाध्यापक अजीत कुमार चौधरी की अध्यक्षता में सा“स्कृतिक कार्यक्रम की आयोजन किया गया था । सा“स्कृतिक कार्यक्रम में कलाकार प्रमोद डिजी बिद्यालय के प्रांगड में पहु“चते ही बिद्यार्थियों ने ताली बजाकर स्वागत किया था । कलाकार प्रमोद डिजी ने बहुत ही खुश होकर हाथ हलाते हुये मञ्च की में गये थे और अपनी गीतें गाकर सुनाया तो बिद्यार्थियों ने उत्साहित होकर अपनी अपनी स्थानों से खूब ताली बजाया ।
कार्यक्रम में सगरमाथा ई. मी हाई स्कूल बिद्यालय के म्यानेजमेन्ट एडभाइजर तथा कलाकार महेन्द्र सेडाई, डान्स डारेक्टर नवराज सुवेदी, और बिद्यार्थियों क ीओर से कृतिका प्रसाई, टिना सेन, रुपा चौधरी प्राञ्जली प्रसाई लगायत लोगों ने कार्यक्रम में अपनी अपनी गीत और नृत्य प्रस्तुत किया था ।
वह सा“स्कृतिक कार्यक्रम में बिद्यायल में अध्ययनरत ८ सौ बिद्यार्थियों की उपस्थिति रही थी । इसी तरह कार्यक्रल में बिद्यालय के सह–प्रधानाध्यापक जगन्नाथ अधिकारी, अनुशासन प्रमुख सीता खडका, कल्पना शाही, मीना बुढा, पिन्टू का“दू, पंकज तिवारी, गंगा घिमिरे, रिचा स्वा“र, भागवती थापा, मेनका राना और भागवती राना लगायत लोगों की सहभागिता रही थी ।

4
कलाकारिता को उजागर करना चाहिए उद्देश्यों की साथ सगरमाथा ई. मी हाई स्कूल ने इसी तरह बिभिन्न अवसर पर कार्यक्रमों की आयोजन करते आ रहा है । इस प्रकार की कार्यक्रम करने से कलाकार और बिद्यार्थियों की हौसला बढती है और बिद्यार्थियों की क्षमता बिकास भी होती है । कलाकारिता क्षेत्र को सम्बन्धित निकाय ने भी इस पर ध्यान देना जरुरी रही है बिद्यालय के प्रधानाध्यापक अजीत कुमार चौधरी ने बताया । कार्यक्रम की सञ्चालन शिशिर रिजाल ने किया था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of