Tue. Nov 20th, 2018

नेपालगंज मे २७वाँअन्र्तराष्ट्रीय एस.ओ.एस.बालग्राम दिवस

sos-3नेपालगन्ज, पवन जायसवाल । २७वाँअन्र्तराष्ट्रीय एस.ओ.एस.बालग्राम दिवस आइतबार को विश्वभर विभिन्न सामाजिक कार्यक्रम करके मनाया गया ।
अन्र्तराष्ट्रीय दिवस के अवसर में आइतबार को नेपालगञ्ज स्थित एस.ओ.एस.युवालयल ने नेपालगन्ज में भी विभिन्न सामाजिक कार्यक्रम करके मनाया ।
बागेश्वरी मन्दिर के परिसर में आइतबार सुबाह ३ दर्जन से अधिक  एस.ओ.एस में आवद्ध रहे बाल बालिका, युवा लगायत की उपस्थिति में सरसफाई किया गया था । बागेश्वरी मन्दिर परिसर में गन्दगी संकलन करके रखने के लियें ४ ड्रम भी उपलव्ध कराया गया एस.ओ.एस. वालग्राम युवालय नेपालगंज के निर्देशक तुलाराम विश्वास ने बताया ।
२७ वाँ अन्र्तराष्टीय एस.ओ.एस. बालग्राम के दिवस के अवसर में  सामाजिक उतरदायित्व कार्य अन्र्तगत नेपालगंज स्थित एस.ओ.एस. युवालयल व्दारा बिहिबार  नेपालगन्ज के जमुनहा नाका से  रुपैडिहा होते हुयें इण्डिया जाने वाली महिलायें को जनचेतनामूलक कार्यक्रम किया गया ।
sos-1 इसी तरह ट्राफिक प्रहरी के सहयोग में सडक दुर्घटना सम्बन्धि जानकारी को स्वंयम सेवा के रुप में गाडी को अनियमित तरीका से कर रहे कार्यो को जानकारी कराने के लियें तथा उसे गम्भीर अवस्था के बारेमें जनाकारी कराया गया था । और बिना बिल बुक तथा लाईसेन्स से सवारी साधन चलाने के लियें कानूनी जानकारि भी दिया गया था ।
इसी तरह  नेपाल नेत्रहिन संघ में  रहे युवायुवतिओं ने इस केन्द्र के गतिवधियों के बार मे जानकरी लिया और साथ में अध्ययन की भी जानकारी लिया गया । और १६ लोग बिपन्न बर्ग के बालबालिकाओं को  एकजोड कपडा के हिसाब से सभी को हस्तान्तरण किया गया इस के अलावा  १ को छात्रबृति अन्र्तगत  स्कूल मे पढाने का ब्यवस्था भी किया गया।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of