Fri. Oct 19th, 2018

नेपालगञ्ज में आँख का शिविर

DSC05928नेपालगन्ज, (बाँके) पवन जायसवाल, श्रावण ३ गते ।
बाँके जिला के नेपालगञ्ज में एक दिन का आँख का शिविर सम्पन्न  हुआ है ।
बाँके जिला के नेपालगन्ज आँखा का अस्पताल प्रा.लि.नेपालगन्ज, कसौंधन बैश्य समाज के युवा मञ्च तथा महिला मञ्च के संयुक्त आयोजन में नेपालगन्ज के कन्हैयालाल धर्मशाल में श्रावण ३ गते शनिवार को शिविर संचालन किया गया था ।
निःशुल्क आँख शिविर में वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. प्रदीप बास्तोला ने बिमारियों के आँख का जाँच किया और जाँच के साथ साथ  मोतीबिन्दू हुयें बिमारियों को अप्रेशन करने के लियें आँख अस्पताल में भेजा गया।
उसी निःशुल्क आँख शिविर में नेत्र अधिकृत उदय नारायण मिश्र, दृष्टि प्रशिक्षक उत्तम कुमार चौधरी, एच. ए. पुनम चौधरी, और प्रशासन सहायक रमेश चौधरी ने सहयोग किया कसौंधन बैश्य समाज बाँके जिला के महासचिव अमूल्य बैश्य ने जानकारी दिया ।DSC05929
निःशुल्क आँख शिविर में बाँके, बर्दिया, दाङ, सुर्खेत, सल्यान, जाजरकोट, काठमाण्डौं और भारत उत्तर प्रदेश जिला बहराइच के बाबागन्ज, रुपैडिहा, शिवपुर मोहरनिया लगायत स्थानों से और नेपालगन्ज DSC05927नगरपालिका के विभिन्न वार्ड और नगर के अलावा बाँके जिला के पुरैनी, बसुदेवपुर, जयसपुर, हिरमिनिया, मनिकापुर , कोहलपुर गाबिस लगायत स्थानों से आँख के बिमारियों ने आ कर अपना– अपना आँख की जाँच करवाया ।
शिविर में ३ सौ १७ लोगों ने अपना – अपना आँख का चेकजाँच करवाया था जिस में ७५ लोगों की आँख की चेक जाँच करते समय मोतीबिन्दू की  बिमारी मिलें थे ।
उन लोगों को अप्रेशन कराने के लियें वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. प्रदीप बास्तोला ने  आँखा अस्पताल में भेजा । इसी तरह शिविर में समाज के कोषाध्यक्ष सुनील कुमार बनिया, युवा मञ्च तथा महिला मञ्च के पदाधिकारीयों की  सहभागिता रही थी और इसे कुछ दिन पहले कसौंधन समाज ने रक्तदान की भी आयोजन किया था समाज के अध्यक्ष स्वामी दयाल गुप्ता ने बताया ।  DSC05927

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of