Tue. Oct 16th, 2018

नेपालगन्ज में तराई मानव अधिकार रक्षक सञ्जाल का उद्घाटन

Photo 1नेपालगञ्ज, पवन जायसवाल, भाद्र ११ गते ।
नेपालगन्ज में तराई मानव अधिकार रक्षक सञ्जाल (थर्ड–एलायन्स)  मध्यपश्चिम क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन रविवार को किया गया ।
नेपालगन्ज के फुल्टेक्रा में स्थापना किया गया सञ्जाल कार्यालय का उद्घाटन के प्रमुख अतिथि राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग क्षेत्रीय कार्यालय के निर्देशक मुरारी खरेल थे ।
सन् २०१० में स्थापना हुआ सञ्जाल ने तराई के २२ जिलों में मानव अधिकार का वकालत करते आ रहा है । गैर न्यायिक हत्या, गिरफ्तारी, यातना, नागरिकता की समस्या, बलात्कार लगायत के घटनाओं का अनुगमन और पीडक के उपर कारवाही के लिये राज्य को  दवाव देने का काम सञ्जाल ने करते आ रहा है यह जानकारी दी गइ है ।PHto 3
कार्यक्रम में बाँके जिला के पुर्वमन्त्री सर्वदेव ओझा,  नेपाल पत्रकार महासंघ बाँके जिला के सभापति शुक्रऋषि चौलागाई, सिविन नेपाल नेपालगन्ज के क्षेत्रीय संयोजक मधु दवाडी, एडभोकेसी फोरम नेपालगन्ज के क्षेत्रीय संयोजक बसन्त गौतम, अधिवक्ता विश्वजीत तिवारी लगायत कइ लोगों ने अपना– अपना विचार ब्यक्त किया था ।
तराई मानव अधिकार रक्षक सञ्जाल (थर्ड–एलायन्स) मध्यपश्चिम के क्षेत्रीय अधिकृत आलम खान के सभापत्तित्व में सम्पन्न कार्यक्रम का सञ्चालन  हुरीप के बीरभान के. सी. ने किया था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of