Fri. Nov 16th, 2018

नेपालगन्ज में नेपाली सांकेतिक भाषा सम्वन्धित तालीम

1नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७२ आषाढ १२ गते ।
नेपाली सांकेतिक भाषा सम्वन्धित एक महीने की तालीम बाके जिला के नेपालगन्ज में सम्पन्न हुआ है ।
नेपाल राष्ट्रीय अपाङ्ग क्षेत्रीय कार्यालय नेपालगन्ज के आयोजन में तथा जिला विकास समिति बा“के के आर्थिक सहयोग में हुआ सांकेतिक भाषा की तालीम में इस क्षेत्र के सरकारी तथा गैर सरकारी संघ संस्था के २२ प्रतिनिधियों की सहभागिता रही थी । बहिरा अपाङ्गता हुयें व्यक्तियों को सरकारी सेवा सुविधाए में सहज तरीके से पह“ुच स्थापन करना सेवा प्रदायक निकाय के अधिकारीयों को एक महीने की तालीम दिया गया है महासंघ के क्षेत्रीय अध्यक्ष भावुक जंग थापा ने बताया है ।
एक महीने तालीम समापन कार्यक्रम में सहभागी हुयें प्रशिक्षार्थीयों को बाके प्रमुख जिला अधिकारी वेदप्रकाश लेखक और जिला विकास समिति बा“के अन्तरगत में रहा जिला अपाङ्ग समन्वय समिति के उपाध्यक्ष प्रियास्मृति ढकाल ने प्रमाण–पत्र वितरण किया था ।
प्रमाण–पत्र वितरण करते हुयें बा“के के प्रमुख जिला अधिकारी बेद प्रकाश लेखक ने सांकेतिक भाषा की सिखाई से बहिरा अपाङ्गता हुयें व्यक्तियों ने पानेवाला सेवा सुविधाए“ में अधिक राहत मिला है बताया । इसी तरह समापन कार्यक्रम में जिला विकास समिति अन्तरगत जिला अपाङ्ग समन्वय समिति के उपाध्यक्ष प्रिया स्मृति ढकाल, जिला शिक्षा अधिकारी भीमप्रसाद साउथ, घरेलु तथा साना उद्योग कार्यालय के लीलाराम ढकाल, नेपाल पत्रकार महासंघ बा“के शाखा के अध्यक्ष रुद्र प्रसाद सुवेदी लगायत लोगों ने अपना– अपना धारणा रक्खा था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of