Wed. Nov 14th, 2018

नेपालगन्ज मे उपभोक्ता को शिक्षा के बारे में जानकारी

1नेपालगन्ज, (बाँके) पवन जायसवाल,२०७१ माघ २९ गते ।
बाणिज्य कार्यालय नेपालगंज ने बाँके जिला के नेपालगंज बसपार्क स्थित एक बिद्यालय  में अध्ययनरत बिद्यार्थीयों को उपभोक्ता शिक्षा बारे में जानकारी दिया है ।
नेपालगंज बसपार्क के पास रहा समावेशी हाई स्कूल  में ६० लोग  बिद्यार्थी को  उपभोक्ता शिक्षा के बारे में जानकारी कराया गया बिद्यालय के प्रिन्सिपल हेमन्तराज काफ्ले ने जानकारी दी है ।
बजार में उपभोग्य बस्तुओं  की गुणस्तर कैसे पत्ता लगायें , नापतौल (वजन)  में होनेवाला ठगीयों से कैसे बचें, उपभोग्य बस्तुओं का म्याद है या  खतम  हो चुका  है कैसे पत्ता लगायें  लगायत के बिषय पर समावशी हाई स्कूल के माध्यामिक तह के बिद्यार्थीयों  को ऐसा जानकारी कराया गया है । बिद्यालय में अध्ययनरत बिद्यार्थीयो को जानकारी कराने से उन के मा“ बाप या अभिभावों का तक भी सहज  तरीके से शिक्षा पहु“चेगी इस  लियें ऐसा चीज की जानकारी दी गई है ।
बिद्यालय के कक्षा ९ और १० कक्षा में अध्ययनरत बिद्यार्थीयों  को बाणिज्य कार्यालय नेपागंज के शाखा अधिकृत पूर्ण भद्र घिमिरे ने उपभोक्ता शिक्षा दिया था बिद्यालय के प्रिन्सिपल हेमन्तराज काप्mले ने बताया । बाणिज्य कार्यालय नेपालगंज ने प्रत्येक बर्ष बिद्यालय में उपभोक्ता शिक्षा कार्यक्रम सञ्चालन करते आ रहा है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of