Fri. Oct 19th, 2018

नेपालगन्ज मे रेडियो कृष्णसार एफ.एम.का कार्यक्रम

1रेडियो कृष्णसार एफ.एम.का जन्मोत्सव भब्यता के साथ मनाया गया
नेपालगन्ज,(बाँके) पवन जायसवाल २०७१ चैत्र १५ गते ।
बाँके जिला के नेपालगन्ज में रहा रेडियो कृष्णसार एफ.एम.का छठा बार्षिक जन्मोत्सव चैत्र १४ गते शनिवार शाम को ६ वजकर ५५ मिनेट में भब्यता के साथ  मनाया गया ।
ज्योतिष पंण्डित गौरी शंकर आर्चाय, रेडिो कृष्णसार एफ.एम.के समाचार संयोजक राकेश कुमार मिश्र, कार्यक्रम संयोजक माधव अधिकारी, एफं.एम. सञ्चालक समिति सदस्य जनक नेपाल ने संयुक्त रुप में केक काटकर उद्घाटन किया था ।
जन्मोत्सव के अवसर पर नेपाल पत्रकार महासंघ बाँके शाखा के अध्यक्ष रुद्र सुवेदी, वरिष्ठ पत्रकार नीरज गौतम, अधिकारकर्मी वसन्त गौतम, वरिष्ठ लोक गायक तथा सञ्चारकर्मी कमल विक र्निमोही लगाएत लोगों ने सफलता का शुभकामना दिया था । उसी अवसर पर रेडियोकर्मी लगायत लोगों ने खुशियाली में डान्स भी किया था । मध्य और सुदूरपश्चि के क्षेत्र में लोकप्रिय रेडियो अपना छबि बनाया है रडियो कृष्णसार एफ.एम. ९४ मेगाहर्ज शनिवार से सातवा“ बर्ष में प्रवेश किया है ।
बि.सं. २०६५ साल चैत्र १४ गते शाम को ६ बजकर ५५ मिनेट में प्रशारण शुभारम्भ हुआ रेडियो ६ बर्ष पूरा करके २०७१ चैत्र १४ गते शनिवार से सातवाँ बर्ष में प्रवेश किया है । दबें हुयें आवाजों को उजार करने सन्दर्भ में भी रेडियो ने सशक्त भूमिका निभाते आया है । सातवाँ बर्ष प्रवेश के अवसर पर शनिवार से विभिन्न कार्यक्र भी शुरु किया है रेडियो कृष्णसार एफ.एम. के स्टेशन प्रमुख तुला अधिकारी ने बताया ।
3उसी कार्यक्रम अन्र्तगत शनिवार सुबाह रेडियो अवस्थित सृजनामार्ग टोल में सरसफाई कार्यक्रम सम्पन्न किया । सरसफाई कार्यक्रम में सृजनामार्ग के युवा तथा महिलाए“ की सहभागिता रही थी । अपने घर के आसपास नियमित सभी लोगों ने सरसफाई करना चाहिए इसी सन्देश के साथ सरसफाई किया गया गया था । गया बर्ष जैसे इस बर्ष भी टोलटोल में कृष्णसार अभियान अन्तर्गत् बा“के और बर्दिया जिला के विभिन्न जगाह में घुम्ती सा“स्कृतिक यात्रा २०७१ सञ्चालन किया जाएगा ।
कृष्णसार आईडल सिजन फोर के टप टेन प्रतियोगी और कृष्णसारकर्मीयों की सहभागिता में विभिन्न जगाह से प्रत्यक्ष प्रसारण के साथ मनोरञ्जनात्मक कार्यक्रम भी तय किया गया है रेडियो कृष्षसार एफ.एम. ने जानकारी दिया है । रेडियो कृष्णसार एफ.एम. ९४ मेगाहर्ज से मध्य और सुदूरपश्चिम क्षेत्र में और कृष्णसार एफएम डट ओआरजी के मार्फत इन्टरनेट से भी समेत प्रत्यक्ष सुन सकते है । रेडियो कृष्णसार एफ.एम.के संचारकर्मी प्रेम विश्वकर्मा ने यह जानकारी दी है ।

 घुम्ती सांस्कृतिक रेडियो यात्रा कोहलपुर और ढकेरी मे
1नेपालगन्ज,(बाँके) पवन जायसवाल, २०७१ चैत्र २४ गते ।
बर्दिया जिला मे घुम्ती साँस्कृतिक रेडियो यात्रा सम्पन्न हुआ है रेडियो कृष्णसार एफ.एम. ने बाँके जिला के कोहलपुर और ढकेरी मे भब्यता के साथ यात्रा चैत्र २३ गते सोमवार को सम्पन्न किया है ।
यात्रा के तिसरा दिन कोहलपुर और ढकेरी में एफ.एम. ने घुम्ती साँस्कृतिक रेडियो यात्रा किया, रेडियो कृष्णसार एफ.एम. ने शुरु किया अभियान को शुभकामना देते हुये उद्योगी, ब्यवसायी, समाजसेवी लगायत लोगों ने उद्योग ब्यवसाय, यातायात, पयर्टन और सरसफाई जैसे बिषय को प्राथमिकता के साथ रेडियो ने उठाने के लिये सुझाव दिया ।
इस लिये उन लोगों ने स्थानीय मुद्दे को अपनी रेडियो प्रसारण सामाग्री बनाने के लिये सुझाव दियें थे । घुम्ती सा“स्कृतिक रेडियो यात्रा कार्यक्रम में कोहलपुर उद्योग ब्यापार संघ के अध्यक्ष नरेन्द्र प्रसाद शर्मा पौडेल, बा“के राष्ट्रीय निकुञ्ज के सहायक संरक्षण अधिकृत मोहनचन्द्र विश्वकर्मा, पर्यटन व्यवसायी विश्व खनाल और अशोक के.सी. लगायत लोगों की सहभागिता रही थी । इसी तरह वरिष्ठ लोक गायक तथा सञ्चारकर्मी कमल विके निर्माेही, रेडियो कृष्णसार एफ.एम.कर्मी और कृष्णसार आइडल सिजन ४ के प्रतियोगीयो की भी सहभागिता रही थी कार्यक्रम संयोजक माधव अधिकारी ने जानकारी दिया । कृष्णसार यात्रा के वर्ष सात, तपाईं हाम्रो बढ्छ साथ नाराओं के साथ कृष्णसार एफ.एम. ने एक महीने तक विभिन्न प्रकार की कार्यक्रम करके वार्षिक उत्सव मनाया जाएगा रेडियो कृष्णसार एफ. एम. के प्रेम बिश्वकर्मा ने जानकारी दी है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of