Mon. Nov 19th, 2018

नेपालगन्ज मे विपद् जोखिम न्यूनिकरण मुलप्रवाहीकरण तालीम

IMG_5478नेपालगंज , पवन जायसवाल ३० गते श्रावण ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाँके जिला शाखा और केयर नेपाल के साझेदारी में स्थानीय विकास प्रक्रिया में विपद् जोखिम न्यूनिकरण मुलप्रवाहीकरण तालीम मंगलवार से नेपालगंज में शुरु हुआ है ।
बाँके  जिला रेडक्रस अन्तर्गत रहे १४ उपशाखा के सचिव और विपद् व्यवस्थापन समिति के संयोजक एवं रेडक्रस कार्यटोली के सदस्यों का (क्षमता विकास करने के लियें अभिप्रायसों से समुदाय में आधारित समावेशी विपद् पूर्वतयारी तथा स्थानी(य विकास प्रक्रिया में विपद् जोखिम न्यूनीकरण की मूलप्रवाहिकरण तालीम आयोजन किया गया है  ।
तालिम के शभारम्भ नेरेसो बाँके शाखा के सभापति गोवर्धन सिंह सम्झना ने गा.वि.स. स्तर के स्थानीय विपद् जोखिम व्यवस्थापन योजना निर्माण करने के लियें नेपाल रेडक्रस ने कार्य किया है । यह  कार्य सफल कर(ने के लियें यह तालिम से स्वयंसेवकों की क्षमता विकास होने पर आशा व्यक्त किया । ।IMG_5479
४ दिनों तक संचालन होने वाल तालीम में गंगापुर, सीतापुर, कोहलपुर, कचनापुर, कुसुम, बागेश्वरी, पिप्रहवा, बेतहनी, पुरैनी, गनापुर, बाँकेबगिया, वेलासपुर, घरवारीटोल और सदरलाइन उपशाखा के सचिव और विपद् व्यवस्थापन समिति के संयोजक तथा सदस्यों करके २८ लोगों की  सहभागिता रही है ।
नेरेसो बाँके शाखा के सभापति गोवर्धन सिंह सम्झना के सभापतित्व में सम्पन्न शुभारम्भ कार्यक्रम मे शाखा के बरिष्ठ अधिकृत दोलखबहादुर डाँगी ने स्वागत किया केयर नेपाल के साथ  सहकार्य के बारे में प्रकास डाला था । केयर नेपाल के केशवदत्त भट्ट ने तालिम के उद्देश्य पर प्रकाश डाला था । तालिम कै सहजकर्ता में प्रहलाद विश्वकर्मा, समरबहादुर खत्री, जयकेश सिंह और होमराज खत्री र है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of