Fri. Feb 22nd, 2019

नेपाली काँग्रेस के कैडराें ने लगाई सरकारी वाहन में आग

radheshyam-money-transfer

फरवरी 2

मुख्य विपक्षी दल नेपाली कांग्रेस के छात्रसंघ के कैडरों ने पोखरा महानगर में शिक्षा विभाग के प्रमुख से संबंधित एक सरकारी वाहन को आग लगा दी।

नेपाल छात्र संघ के कैडरों ने वाहन को नियंत्रण में ले लिया और सरकारी वाहनों को सड़क पर चलने से रोकने के लिए इसे अपने कार्यक्रम का हिस्सा बना लिया।

पोखरा -7 में मास्सर स्थित श्री कृष्णा सेकेंडरी स्कूल के सामने कैडरों ने पिक-अप वैन (बा 1 झा 5879) को आग लगा दी, जबकि वह शिक्षा विभाग के प्रमुख गृह प्रसाद आचार्य को लेने गए थे।

यह पता चला है कि कैडरों ने चालक इछ्या गायक को वाहन से खींच लिया, पेट्रोल डाला और उसे जला दिया।

इस बीच, पुलिस ने वाहन को आग लगाने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। वार्ड पुलिस कार्यालय से तैनात एक पुलिस दल, बैडम ने उन्हें एक झील के किनारे स्थित होटल से दबोच लिया।

गिरफ़्तार किए गए लोगों की पहचान पोखरा विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष राजेंद्र बराल, परशुराम बासनेट और लक्ष्मी प्रसाद पौडेल के रूप में की गई है।

पुलिस ने सभी नामों का खुलासा नहीं किया है कि उन्होंने कुछ निर्दोष लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एक मोटरबाइक और एक स्कूटर भी लगाया है जो वाहन को टार्च के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

एनएसयू के केंद्रीय सदस्य भानु ढकाल ने कहा कि हालांकि उनका कार्यक्रम छुट्टी के दौरान सड़क पर चलने वाले सरकारी वाहनों को लगाने का था, लेकिन कुछ कैडरों ने गुस्से में वाहन को आग लगा दी।

यह कहते हुए कि हाल के समय में सरकारी वाहनों का दुरुपयोग बढ़ा है, उन्होंने कहा कि नेपाल छात्र संघ ने इस अभ्यास को नियंत्रित करने के लिए एक अभियान शुरू किया है।

ढकाल ने गिरफ्तार छात्र नेताओं और कैडरों को रिहा करने की मांग की।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of