Tue. Sep 25th, 2018

नेपाली काँग्रेस के विधान संशोधन के लिए महिला संघद्वारा सुझाव पेश


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, ३ सितंबर ।
नेपाल महिला संघ ने नेपाली काँग्रेस के विधान संशोधन के लिए सुझाव पेश किया है । पार्टी केन्द्रिय कार्यालय सानेपा में नेपाल महिला संघ ने सुझाव पेश किया ।
संसदीय समिति में महिला संघ से केन्दि«य अध्यक्ष रहने का प्रावधान मिलाने के लिए नेतृत्व वर्ग को सुझाव सहित नेपाल महिला संघ ने अनुरोध किया ।
इसीतरह, चुनाव में स्थानिय तह में ५० प्रतिशत और प्रदेश,संघ में न्यूनतम ३३ प्रतिशत महिलाओं को टिकट देने की माग भी की गई है ।
इसीतरहा, स्वास्थ्य राज्यमन्त्री डॉ सुरेन्द्र यादवले फौजदारी संहिता के कुछ बिंदुओं पर असंतुष्टि जताते हुए हडताल पर उतरे हुए चिकित्सकों से विरोध के कार्यक्रम स्थगित कर वार्ता में आने का आग्रह किया है ।
काठमांडू में आयोजित साक्षात्कार के दौरान ये बताते हुए कि मुद्दों का समाधान वार्ता की टेबल से किया जा सकता है, उन्होंने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों की माँग को लेकर सहजीकरण के लिए मंत्रालय तैयार है ।
मुलुकी अपराध संहिता–२०७४ के इलाज संबंधी कसूर का संशोधन करने की प्रतिबद्धता पूी न किए जाने के विरोध में नेपाल चिकित्सक संघ ने आज सरकारी और निजी अस्पतालों में आकस्मिक के अलावा अन्य सेवाओं को बंद करने की घोषणा की है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of