Mon. Nov 19th, 2018

नेपाल के प्रधानमंत्री डॉ बाबूराम भट्टराई आज शाम को सबसे अहम मुलाकात भारतीय प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के साथ हुई।

नई दिल्ली/भारत भ्रमण पर रहे नेपाल के प्रधानमंत्री डॉ बाबूराम भट्टराई शुक्रबार को दिन भर राजनीतिक मुलाकातों में व्यस्त रहे। आज शाम को सबसे अहम मुलाकात भारतीय प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के साथ हुई। करीब २० मिनटों तक हुए इस मुलाकात के दौरान दोनों के बिच कई अहम मुद्दों पर चर्चा होने के अलावा लम्बे समय से विवादों में रहे सुपुर्दगी सन्धि और एयर मार्सल के मसले पर समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने पर जोड दिया। हैदराबाद हाऊस में आज दोनों देशों के प्रधानमंत्री के बीच हुई मुलाकात के दौरान कुछ समझौते पर हस्ताक्षर भी हुए।

आज सुबह सबसे पहले राजघाट पहुंच कर महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्पार्चन किया। इसके बाद होटल लीला पैलेस में सबसे पहले भारतीय विदेश मंत्री एसएम कृष्णा, विपक्षी दल की नेतृ सुषमा स्वराज ने उनसे शिष्टाचार मुलाकात की। इसके बाद प्रधानमंत्री सीधे राष्ट्रपति भवन पहुम्चे जहां भारत की राष्ट्रपति प्रतिभा देवी सिंह पाटिल से उनकी मुलाकात हुई। वहां से उपराष्ट्रपति भवन में उपराष्ट्रपति हामीद अन्सारी से मुलाकात की।

आज ही प्रधानमंत्री ने भारतीय व्यापार परिसंघ के कार्यक्रम को संबोधित किया। उसके बाद शाम को प्रधानमंत्री हैदराबाद हाऊस में जाकर भारतीय प्रधानमंत्री से मुलाकात की। भट्टराई के सम्मान में भारतीय प्रधानमंत्री सिंह ने रात्रिभोज का भी आयोजन किया।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of